बिजनौर, जेएनएन। बिजनौर थाना हीमपुर दीपा क्षेत्र के एक ग्राम में पंचायत के बीच पति ने अपनी पत्नी को तीन तलाक देकर सनसनी फैला दी। पुलिस ने पीड़िता के भाई की तहरीर पर पति के विरुद्ध तीन तलाक एवं मारपीट करने तथा उसके चचेरे ससुर और देवर के विरुद्ध सामूहिक दुष्कर्म किए जाने में मामला दर्ज करने की कार्रवाई शुरू कर दी है।
दुष्‍कर्म कर धमकाया
क्षेत्र के एक ग्राम निवासी युवती का विवाह पड़ोस के ग्राम में लगभग 4 वर्ष पूर्व हुआ था। इस दौरान पति पत्नी के बीच किसी बात को लेकर मनमुटाव रहने लगा। घटना 14 अगस्त 2019 के रात्रि की है विवाहिता घर के कमरे में सो रही थी इस बीच उसके चचेरे ससुर और देवर ने कमरे में घुस कर सबसे पहले उसे बुरी तरह मारा-पीटा तथा फिर उससे सामने ही दुष्कर्म किया जब विवाहिता ने इसका विरोध किया तो उन्होंने उसे जान से मारने की धमकी दी। घटना से दहशत जदा विवाहिता ने राते होने पर जब इसकी शिकायत अपने पति से की तो उसने भी घटना में शामिल अपने परिजनों का पक्ष लिया तथा राज बताने पर तमंचे से उसे डराया धमकाया और जान से मारने की धमकी दी। इस बीच उसने बिफरकर कर अपनी पत्नी को तीन तलाक दे दिया। जिसके परिणाम स्वरूप पीड़िता किसी तरह जान बचाकर इसी ग्राम में रहने वाली अपनी बुआ के घर जाकर छिप गई तथा उसने घटना के संबंध में अपने मायके वालों को मोबाइल से खबर दे दी।
भरी पंचायत में दिया तलाक
घटना की सूचना पर 15 अगस्त की दोपहर पीड़िता के मायके वाले इस बाबत पंचायत लेकर उसकी ससुराल पहुंच गए तथा घटना के संबंध में जब जानकारी की जा रही थी तो वहां मौजूद पीड़िता के पति ने भरी पंचायत में उसे तीन तलाक दे दिया और कहा कि वह अब उसे कभी नहीं अपनाएगा।
थाने में की रिपोर्ट
इधर पीड़िता के भाई ने गुरुवार की शाम तहरीर देकर बहन के पति तथा उसके चचेरे ससुर व देवर के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई करने की पुरजोर मांग की। कार्यवाहक थाना प्रभारी उमाकांत तिवारी के अनुसार इस बाबत पीड़िता के पति के विरोध तीन तलाक व मारपीट तथा उसके चचेरे ससुर और देवर के विरुद्ध सामूहिक दुष्कर्म की धारा में मुकदमा दर्ज किया जा रहा है। केंद्र सरकार द्वारा तीन तलाक पर विधेयक पारित होने के बाद क्षेत्र में तीन तलाक देकर विवाहिता का उत्पीड़न करने की यह पहली घटना है। इस घटना से क्षेत्र में सनसनी है। 

Posted By: Taruna Tayal