Move to Jagran APP

नजीबाबाद में चप्पे-चप्पे पर रहेगी तीसरी नजर

आज हर किसी को बेटियों की परवाह है। बेटियों की सुरक्षा हर किसी की पहली प्राथमिकता है। चेयरपर्सन ने बेटियों के संरक्षण के लिए ऐसा कदम उठाया है जिससे सबक लेकर निश्चित ही जनपद के निकाय काम करना शुरू करेंगे।

By JagranEdited By: Published: Thu, 05 Mar 2020 09:33 PM (IST)Updated: Thu, 05 Mar 2020 09:33 PM (IST)
नजीबाबाद में चप्पे-चप्पे पर रहेगी तीसरी नजर
नजीबाबाद में चप्पे-चप्पे पर रहेगी तीसरी नजर

बिजनौर, जेएनएन। आज हर किसी को बेटियों की परवाह है। बेटियों की सुरक्षा हर किसी की पहली प्राथमिकता है। चेयरपर्सन ने बेटियों के संरक्षण के लिए ऐसा कदम उठाया है, जिससे सबक लेकर निश्चित ही जनपद के निकाय काम करना शुरू करेंगे।

loksabha election banner

जी हां, नगरपालिका परिषद अमन पसंद नजीबाबाद में पब्लिक एड्रेस सिस्टम विकसित करने जा रही है। शहर के मुख्य चौराहों पर सीसीटीवी कैमरे और लाउडस्पीकर लगाए जाएंगे। इनसे बेटियों को तो सुरक्षित वातावरण मिलेगा ही, महत्वपूर्ण एवं संवेदनशील मुद्दों पर जनता से सीधा संवाद भी स्थापित होगा।

पौराणिक इतिहास को अपने आंचल में समेटे शहर नजीबाबाद में कई ऐतिहासिक धरोहर हैं। जनपद बिजनौर एकमात्र शहर नजीबाबाद से दो राष्ट्रीय राजमार्ग गुजरते हैं। 25 वार्ड के शहर नजीबाबाद को अब पब्लिक एड्रेस सिस्टम से नई पहचान मिलेगी। नगरपालिका परिषद 50 लाख रुपये के बजट से शहर के प्रमुख चौराहों, धार्मिक स्थलों, प्रतिष्ठित जगह पर सीसीटीवी कैमरे एवं लाउड स्पीकर लगाएगी। यह सिस्टम पूरी तरह वायरलेस होगा। इस पूरे पैनल को नगरपालिका परिषद पर स्थापित किए जाने वाले कंट्रोल पैनल से संचालित किया जाएगा। आधुनिक तकनीक का इस्तेमाल करते हुए पब्लिक एड्रेस सिस्टम को सामूहिक और क्षेत्रवार संचालित करने का विकल्प रहेगा। हालांकि इसके संचालन की जिम्मेदारी पालिका के सुलझे व्यक्तित्व को सौंपी जाएगी, लेकिन इसकी मॉनिटरिग नगरपालिका परिषद की चेयरपर्सन, अधिशासी अधिकारी के अलावा प्रशासनिक एवं पुलिस अधिकारी की ही होगी। इसमें आम नागरिक का हस्तक्षेप नहीं होगा। - पब्लिक एड्रेस सिस्टम का उद्देश्य

स्कूल आने-जाने वाली बेटियों को सुरक्षित माहौल दिलाना

- महिलाओं से अभद्रता एवं अपराधिक घटनाओं पर विराम लगाना

- शहर में एकाएक फैलने वाली अफवाहों को फैलने से रोकना

- शरारती एवं असामाजिक तत्वों को चिन्हित करते हुए उनसे निपटना

- आपात स्थिति में प्रशासन और जनता में सीधा संवाद स्थापित करना

- पालिका द्वारा शहर में कराए जाने वाले सामयिक कार्यों की उद्घोषणा

इनका कहना है..

पुरकाजी (मुजफ्फरनगर) के चेयरमैन द्वारा किए गए सार्थक परिणाम सामने आने से इस काम को करने की प्रेरणा मिली। निश्चित ही शहर को शानदार वातावरण मिलेगा। पालिका की योजना को डीएम से मंजूरी मिल गई है। इस पर जल्द ही काम होगा।

-सबिया निशात, चेयरपर्सन नजीबाबाद


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.