बिजनौर, जेएनएन। नगर पंचायत साहनपुर में घरों के ऊपर से काफी नीचे गुजर रही विद्युत लाइन लोगों के लिए खतरे की घंटी बनी है। ग्रामीणों ने अधिकारियों से लाइन को ऊंचा कराने की मांग की है।

नगर पंचायत साहनपुर के मोहल्ला नद्दाफान में कई ग्रामीणों के घर के ऊपर से काफी नीचे होकर विद्युत लाइन गुजर रही है। ग्रामीणों को विद्युत लाइन की चपेट में आने का भय बना रहता है। ग्रामीण विद्युत लाइन के भय से अपने बच्चों को छतों पर नहीं जाने देते हैं। ग्रामीण नफीस, तसलीम, मोनू, साबिर आदि का कहना है कि उन्होंने कई बार विद्युत कर्मचारियों से लाइन ऊंचा करने या हटवाने की मांग की, लेकिन समस्या का समाधान नहीं हुआ। ग्रामीणों ने विद्युत निगम के उच्चाधिकारियों को शिकायती पत्र भेजकर समस्या का समाधान किए जाने की मांग की है।

करंट की चपेट में आकर भैंसे की मौत

स्योहारा के मोहल्ला मिल्कियान में शुक्रवार को करंट की चपेट में आकर एक भैंसे की मौत हो गई, जबकि भैंसा स्वामी ने बुग्गी से कूदकर अपनी जान बचाई।

बारिश के बीच मोहल्ला मिलकियान में उस समय अफरा-तफरी मच गई जब एक विद्युत खंभे में करंट उतर आया। बताया जाता है कि उसी समय गांव डोढ़ी निवासी फूल सिंह भैंसा-बुग्गी से मजदूरी कर गांव लौट रहा था। इस बीच जब वह मोहल्ला मिल्कियान में आया तो खंभे पर उतर रहे करंट की चपेट में उसका भैंसा आ गया और उसकी मौके पर ही मौत हो गई। फूल सिंह ने बुग्गी से कूदकर अपनी जान बचाई। बताया जाता है कि उसका भैंसा उसकी रोजी का जरिया था, उसकी मौत के बाद उसके सामने आर्थिक संकट खड़ा हो गया है। पीड़ित स्थानीय प्रशासन से मुआवजे की गुहार लगाई है। वहीं, जेई समय सिंह ने बताया कि मामला संज्ञान में नहीं है।

Edited By: Jagran