Move to Jagran APP

कड़ाके की ठंड ने दिनभर छुड़ाई कंपकपी

मौसम में ठंड का कहर जारी है। सुबह तड़के से ही कोहरे ने जिले को अपनी जद में जकड़ लिया था। गुरुवार को दिनभर कड़ाके की सर्दी और कोहरे से जनजीवन अस्त-व्यस्त रहा।

By JagranEdited By: Published: Thu, 26 Dec 2019 10:18 PM (IST)Updated: Thu, 26 Dec 2019 10:18 PM (IST)
कड़ाके की ठंड ने दिनभर छुड़ाई कंपकपी
कड़ाके की ठंड ने दिनभर छुड़ाई कंपकपी

बिजनौर, जेएनएन। मौसम में ठंड का कहर जारी है। सुबह तड़के से ही कोहरे ने जिले को अपनी जद में जकड़ लिया था। गुरुवार को दिनभर कड़ाके की सर्दी और कोहरे से जनजीवन अस्त-व्यस्त रहा। शीतलहर से लोग दिनभर ठिठुरते दिखाई दिए। शीतलहर के चलते लोग घरों में कैद रहे। ठंड से बुजुर्ग और बच्चों को ज्यादा परेशानी हुई।

loksabha election banner

पिछले तीन दिन से जिले में ठंड का प्रकोप दिन-प्रतिदिन बढ़ रहा है। शीतलहर और कोहरा होने से जिले के अधिकतम तापमान में भी गिरावट हो रही है। गुरुवार को तड़के से ही कड़ाके की सर्दी व सुबह कोहरे से लोगों को बेहाल करे रखा। दिन में भी ठंड का असर कम होने की जगह बढ़ता रहा। सूर्यदेव नहीं निकलने से ठंड का असर ज्यादा दिखाई दिया। ठंड से बचने के लिए लोगों ने गर्म कपड़ों का सहारा लिया, वहीं शहर व गांवों में लोगों ने लकड़ी के अलाव जलाकर राहत पाने का प्रयास किया। हालात यह रहे कि जिले में कड़ाके की ठंड लोगों की कंपकपी छुड़ाए रही। शाम के समय मौसम में ठंड का असर ज्यादा दिखाई दिया। शीतलहर चलने के कारण शाम ढलते ही शहरों की सड़कों पर भीड़ कम होने लगी। शीतलहर व गलन से लोगों को फिलहाल राहत मिलती नहीं दिख रही है।

--------

जरुरतमंदों को वितरित किए कंबल

नूरपुर: लगातार बढ़ रही कड़ाके की ठंड से निजात दिलाने के लिए कस्बे के मोहल्ला हजरतनगर में सभासद डॉ . राशिद अंसारी ने अपने वार्ड के तीस जरूरतमंद लोगों को गर्म कंबल वितरित किए। पिछले तीन दिनों से बढ़ती गलन वाली ठंड ने जनजीवन को अस्त-व्यस्त कर रख दिया है। ऐसे में जरूरतमंद लोगों को कंबल वितरण किसी संजीवनी से कम नहीं है। इस अवसर पर सलमान, अहमद रजा, शमीम अहमद, मोहम्मद मुर्सलीन आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.