Move to Jagran APP

रावण का पुतला नहीं फुंका़ तो मेला भी रहा फीका

नजीबाबाद में दशहरा पर्व पर कोरोना वायरस के चलते इस बार रामलीला मैदान पर रावण का पुतला दहन नहीं किया गया तो मेला का रंग भी फीका रहा। हालांकि रामलीला मैदान के आसपास खेल-खिलौने आदि दुकानें तो लगी लेकिन श्रद्धालु अपेक्षाकृत बहुत कम पहुंचे। मेले में खरीदारी नहीं होने से दुकानदार के चेहरे मुरझाए रहे।

By JagranEdited By: Published: Sun, 25 Oct 2020 06:21 PM (IST)Updated: Sun, 25 Oct 2020 06:21 PM (IST)
रावण का पुतला नहीं फुंका़ तो मेला भी रहा फीका
रावण का पुतला नहीं फुंका़ तो मेला भी रहा फीका

बिजनौर, जेएनएन। नजीबाबाद में दशहरा पर्व पर कोरोना वायरस के चलते इस बार रामलीला मैदान पर रावण का पुतला दहन नहीं किया गया, तो मेला का रंग भी फीका रहा। हालांकि रामलीला मैदान के आसपास खेल-खिलौने आदि दुकानें तो लगी, लेकिन श्रद्धालु अपेक्षाकृत बहुत कम पहुंचे। मेले में खरीदारी नहीं होने से दुकानदार के चेहरे मुरझाए रहे।

loksabha election banner

विजय दशमी पर्व पर नगर में कई दशकों से दशहरा मेला लगता आया है। रामलीला मैदान पर विशालकाय रावण, मेघनाथ व कुंभकरण के पुतलों को देखने के लिए नगर ही नहीं बल्कि दूर-दराज के ग्रामीण अंचलों से श्रद्धालु पहुंचते हैं। भगवान श्रीराम की सेना और रावण की सेना के बीच युद्ध की झांकियां दर्शकों के लिए हमेशा आकर्षण का केंद्र रहीं है। प्रभु श्रीराम द्वारा अधर्मी रावण के पुतले को आग के हवाले करना और रावण के पुतले का धूं-धूं जलता देखकर श्रद्धालु जय श्री राम के जयकारों से वातावरण गूंज उठता। लेकिन इस बार कोरोना वायरस के चलते रावण का पुतला नहीं जलाया गया। दर्शकों के नहीं आने से रामलीला मैदान भी सूना नजर आया। हालांकि रामलीला मैदान के आसपास के क्षेत्र में खेल-खिलौने आदि की दुकानें लगी। दुकानों के लगने से मेले का माहौल नजर आया। लेकिन रामलीला कमेटी द्वारा मेला का आयोजन नहीं होने से श्रद्धालु अपेक्षाकृत बहुत कम पहुंचे। श्रद्धालुओं के नहीं पहुंचने से दुकानदार हाथ पर हाथ रखकर बैठे रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.