Move to Jagran APP

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष को भाकियू ने दिखाए काले झंडे, नारेबाजी

जेएनएन बिजनौर भाजपा प्रदेशाध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह को सोमवार शाम भाकियू कार्यकर्ताओं ने गांव र

By JagranEdited By: Published: Mon, 22 Mar 2021 10:27 PM (IST)Updated: Mon, 22 Mar 2021 10:27 PM (IST)
भाजपा प्रदेशाध्यक्ष को भाकियू ने दिखाए काले झंडे, नारेबाजी
भाजपा प्रदेशाध्यक्ष को भाकियू ने दिखाए काले झंडे, नारेबाजी

जेएनएन, बिजनौर: भाजपा प्रदेशाध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह को सोमवार शाम भाकियू कार्यकर्ताओं ने गांव रशीदपुर गढ़ी के पास काले झंडे दिखाए। इस दौरान जमकर नारेबाजी की। कार्यकर्ताओं ने गाड़ियों के सामने आकर काफिले को रोकने का प्रयास किया। पुलिस ने उन्हें हटाया। काफिला निकलने के बाद पुलिस ने पांच कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया। इससे नाराज भाकियू ने शहर कोतवाली पर धरना शुरू कर दिया है।

loksabha election banner

सोमवार दोपहर प्रदेशाध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह का बिजनौर में कई स्थानों पर कार्यक्रम था। धामपुर कार्यक्रम के बाद उन्हें बिजनौर होते हुए चंदक जाना था। कार्यक्रम की भनक लगने पर भाकियू के कार्यकर्ता तीन कृषि कानून का विरोध जताते के लिए शहर कोतवाली क्षेत्र के बिजनौर-झालू मार्ग पर गांव जलालपुर के पास जमा हो गए। कुछ देर बाद उन्हें जानकारी हुई कि प्रदेशाध्यक्ष का काफिला नहटौर, वाया कोतवाली होते हुए बिजनौर जा रहा है। इस पर भाकियू प्रदेशाध्यक्ष दिगंबर सिंह के नेतृत्व में सैकड़ों किसान शहर से सटे गांव रशीदपुर गढ़ी में जमा हो गए। करीब पांच बजे जैसे ही प्रदेशाध्यक्ष का काफिला वहां से गुजरा, तभी कार्यकर्ताओं ने नारेबाजी करते हुए काले झंडे दिखाए। इतना ही नहीं हाथ से नेताओं की गाड़ियां भी थपथपाई। हालांकि प्रदेशाध्यक्ष का काफिला नहीं रुका। कुछ भाकियू कार्यकर्ता गाड़ियों के सामने आकर काफिला को रोकने की कोशिश की, लेकिन पुलिस ने उन्हें धकियाते हुए हटा दिया। नेताओं के खिलाफ नारेबाजी भी की। इस दौरान अफरा-तफरी का माहौल हो गया। वहीं मंडावर मार्ग गांव रतनपुर रिया के पास भाकियू के कार्यकर्ताओं को खदेड़ दिया। आरोप है कि एक कार्यकर्ता का मोबाइल भी छीन लिया। कुछ देर बाद पुलिस ने रशीदपुर गढ़ी में काले झंडे दिखाने के मामले में भाकियू पदाधिकारी समेत पांच कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया। विरोध पर कार्यकर्ताओं और किसानों ने शहर कोतवाली पर धरना शुरू कर दिया है। इस दौरान जिलाध्यक्ष कुलदीप सिंह, अतुल कुमार, दीपक तोमर, भाकियू का युवा जिलाध्यक्ष नितिन सिरोही, बिट्टू मौजूद रहे।

नहटौर में भी जताया विरोध

नहटौर: भाजपा प्रदेशाध्यक्ष स्वतंत्र देव के काफिले को नहटौर में काले झंडे दिखाने का प्रयास किया गया। इस दौरान भारी पुलिस फोर्स ने मौके पर पहुंचकर किसानों को घेर लिया। इस पर किसानों ने खड़े-खड़े नारेबाजी की। पुलिस ने काफिले के नजदीक किसानों को नहीं आने दिया। यूनियन के ब्लॉक महामंत्री विशाल चौधरी के आवास पर ब्लॉक के यूनियन के अध्यक्ष संजीव चौधरी, धर्मपाल, राजपाल विश्वकर्मा, नरेश, अजय त्यागी, जितेंद्र, प्रदीप आदि किसान मौजूद रहे। पुलिस ने कई किसान नेताओं को भी नजरबंद किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.