जेएनएन, बिजनौर। नगर स्थित रूट्स इंटरनेशनल स्कूल में नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 125 वीं जयंती धूमधाम से मनाई गयी। प्रधानाचार्य शेखर अवस्थी के अलावा मीरा त्यागी,योगेश कुमार,रविन्द्र कुमार,रासू त्यागी,वीएस यादव, दीपिका त्यागी सहित समस्त स्टाफ ने उनके चित्र पर माल्यार्पण किया। प्रधानाचार्य ने नेताजी के जीवन पर प्रकाश डाला। प्राथमिक विद्यालय शिवाला खुर्द में प्रधानाचार्य रोहताश सिंह ने सुभाष सिंह बोस के चित्र पर पुष्पार्पित कर स्मरण किया। थाना प्रांगण में थाना प्रभारी निरीक्षक रविन्द्र कुमार वर्मा व स्टाफ ने नेताजी के चित्र पर पुष्पार्पित किये। स्योहारा रोड स्थित आरआर पब्लिक स्कूल में नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती पराक्रम दिवस के रूप में मनाई गयी। प्रधानाचार्य प्रणय मनु गुप्ता ने उनके चित्र पर पुष्प अर्पित किए। कार्यक्रम में टीकम सिंह,संजीव डबास,प्रतिक्षा अग्रवाल,स्वाति यादव आदि स्टाफ शामिल रहा। उधर, शिवालाकलां के फीना में स्थित हरिपाल शास्त्री स्मारक महाविद्यालय में नेता जी की जयंती मनाई गई। इस अवसर पर विद्यालय में पोस्टर व निबंध प्रतियोगिता आयोजित हुई। रूद्राक्ष भारद्वाज ने प्रथम स्थान पाया। प्रबंधक अशोक कुमार शास्त्री ने छात्र-छात्राओं को संबोधित किया।

मनरेगा मजदूरों का सेकेट्री के खिलाफ प्रदर्शन

जेएनएन, बिजनौर। पिछले छह माह से नरेगा मजदूरों का विभाग द्वारा मजदूरी का भुगतान नहीं मिला है। मजदूरी ने मिलने से उनके सामने आर्थिक संकट पैदा हो गया है। इसके विरोध में मजदूरों ने पंचायत सेकेट्री के खिलाफ प्रदर्शन किया। साथ ही मुख्यमंत्री को शिकायती पत्र भेजते हुए इस मामले में कार्रवाई किए जाने की मांग की है।

क्षेत्र के गांव सलावा में नरेगा के तहत मजदूरों से काम कराया गया था। आरोप है कि पिछले माह से उनकी मजदूरी का एक भी पैसा पंचायत सचिव द्वारा नहीं दिया गया है। इससे उनके घरों में रोटी का संकट भी खड़ा हो गया है। मजदूरों ने कई बार विभागीय अफसरों से इस बाबत अवगत कराया, लेकिन उनकी किसी ने एक नहीं सुनी। इसके चलते रविवार को सभी मजदूर गांव में एकत्र हुए तथा उन्होंने पंचायत सेकेट्री के खिलाफ प्रदर्शन किया। वहीं उन्होंने इस संबंध में मुख्यमंत्री को भी शिकायती पत्र भेजते हुए इस मामले में कार्रवाई किए जाने की मांग की है। प्रदर्शन करने वालों में प्रधान भगीरथ सिंह, मुनेश कुमार, राहेश सिंह, बल्लू सिंह, नीरज, चेतराम सिंह, रामपाल आदिश शामिल रहे। वहीं पंचायत सेकेट्री का कहना है कि यह काम उनके अंडर में नहीं आता है। यह काम टीए व रोजगार सेवक का है। उन पर लगाए आरोप निराधार हैं।

kumbh-mela-2021

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप