Move to Jagran APP

चेयरमैन की गिरफ्तारी पर अड़े सफाईकर्मी, हड़ताल जारी

धामपुर (बिजनौर) : पालिका सफाईकर्मियों से हुई मारपीट के बाद भड़का उनका गुस्सा गुरुवार

By JagranEdited By: Published: Thu, 18 Jan 2018 10:01 PM (IST)Updated: Thu, 18 Jan 2018 10:01 PM (IST)
चेयरमैन की गिरफ्तारी पर अड़े सफाईकर्मी, हड़ताल जारी
चेयरमैन की गिरफ्तारी पर अड़े सफाईकर्मी, हड़ताल जारी

धामपुर (बिजनौर) : पालिका सफाईकर्मियों से हुई मारपीट के बाद भड़का उनका गुस्सा गुरुवार को भी चरम पर रहा। पालिकाध्यक्ष समेत मारपीट के आरोपी अन्य पांच लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज होने के बाद भी सफाईकर्मी काम पर नहीं लौटे। कार्य बहिष्कार का ऐलान करने वाले सफाईकर्मी पालिकाध्यक्ष समेत मारपीट के सभी आरोपियों की तत्काल गिरफ्तारी की जिद पर अड़ गए। हड़ताल से शहर की सड़कों पर गंदगी ही नजर आई।

loksabha election banner

मंगलवार शाम पालिका में तैनात सफाईकर्मी र¨वद्र, पुनीत, दिनेश, विनोद के साथ भगत ¨सह चौक पर लकड़ी वितरण के दौरान मारपीट हुई थी। इसके विरोध में बुधवार को कार्य बहिष्कार कर दिया था। दोपहर तक भी आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं होने पर गुस्साए सफाईकर्मियों ने शाम के वक्त नगर पालिका कार्यालय के साथ ही भगत ¨सह चौक पर गंदगी और चेयरमैन व ईओ दफ्तर में मृत पशुओं के अवशेष जमा कर दिए। इसको लेकर व्यापारियों व सफाईकर्मियों के बीच मारपीट भी हुई। मामले में पीड़ित सफाईकर्मी पुनीत पुत्र सुदेश निवासी कटिया महमदपुर की तहरीर पर पालिकाध्यक्ष राजू गुप्ता, मदन, मोहन, गजपति व अर¨वद कुमार के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की थी। सफाईकर्मी पालिकाध्यक्ष समेत मारपीट के सभी आरोपियों की तत्काल गिरफ्तारी की जिद पर अड़ गए। गुस्साए सफाईकर्मियों के तेवर देख आला पुलिस-प्रशासनिक अधिकारी स्तर तक हड़कंप मच गया। सफाईकर्मियों के कार्य बहिष्कार के बीच शहर में गंदगी का अंबार नजर आया। हर गली हर मोहल्ले में जहां-तहां गंदगी के ढ़ेर जमा रहे। भगत ¨सह चौक, पालिका में ईओ व पालिकाध्यक्ष कक्ष के भीतर जमा गंदगी को भी साफ नहीं किया जा सका।

नहीं खुले पालिका के कार्यालय

धामपुर : गुरुवार को सफाईकर्मियों के कार्य बहिष्कार और आंदोलन के बीच पालिका कार्यालय में भी सन्नाटा पसरा नजर आया। अनहोनी की आशंका के बीच पालिका के अधिकांश कार्यालय बंद रहे।

धर्म परिवर्तन करने की दी चेतावनी

धामपुर : आंदोलन की डगर पर उतरे सफाईकर्मी गुरुवार को दिन भर रणनीति बनाते रहे। वाल्मीकि बस्ती के साथ ही पालिका परिसर स्थित पार्क में अलग-अलग दौर में बैठक आयोजित की गई। इस दौरान स्थानीय पुलिस-प्रशासन पर मामले में ठोस कार्रवाई नहीं करने का आरोप लगाया गया। गुस्साए सफाईकर्मियों ने चेतावनी दी की जल्द ही मारपीट के आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई अमल में नहीं लाई जाती है, तब वह धर्म परिवर्तन करने के लिए विवश होंगे।

व्यापारियों के सफाई करने से भड़का गुस्सा

धामपुर : सफाईकर्मियों के आंदोलन के बीच स्थानीय व्यापारियों ने नगर के भगत ¨सह चौक पर खुद सफाई करने की पहल की। व्यापारियों के इस कदम की जानकारी होने के बाद सफाईकर्मियों का पारा और भी चढ़ गया। उधर, व्यापारियों का कहना है कि वह जनहित में मामले का पटाक्षेप कराने की मांग को लेकर सीओ से मिले थे। सीओ ने ही उन्हें फिलहाल वक्त अपने-अपने इलाकों में खुद सफाई करने के लिए जागरूक किया, जिसके बाद उन्होंने यह पहल की।

भाजपा नेताओं ने वाल्मीकि बस्ती में किया जनसंपर्क

धामपुर : सफाई कर्मियों का आक्रोश थामने के लिए गुरुवार को भाजपा नेता भी आगे आए। पार्टी के क्षेत्रीय उपाध्यक्ष महेंद्र धनौरिया, नीरज प्रताप ¨सह, नगर महामंत्री भूपेंद्र सैनी आदि ने वाल्मीकि बस्ती का दौरा किया। उन्होंने वहां घर-घर पहुंचकर सफाईकर्मियों के परिवारों से वार्ता की और अपना साथ उनके साथ होने का भरोसा दिलाया।

इनका कहना है..

मामले में दोनों पक्षों से वार्ता जारी है। जल्द ही विवाद का पटाक्षेप करा दिया जाएगा।

- आजाद भगत ¨सह, एसडीएम।

विवाद के निपटारे को लेकर हर संभव प्रयास जारी हैं। बावजूद इसके कानून व्यवस्था भंग करने के दोषियों के साथ सख्ती से निपटा जाएगा।

- अर्चना ¨सह, सीओ।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.