Move to Jagran APP

ऐसे योद्धा जो रात में पुलिस का रखते हैं ख्याल

कोरोना के बढ़ते संक्रमण ने सब कुछ थाम दिया। सपरट दौड़ने वाली लोगों की जिदगी पर जैसे लॉकडाउन का ब्रेक लग गया है। कोरोना पीड़ित क्षेत्रों में हॉटस्पॉट बनाए गए हैं तो शहर के शहर सील हो रहे हैं।

By JagranEdited By: Published: Fri, 01 May 2020 10:25 PM (IST)Updated: Sat, 02 May 2020 06:07 AM (IST)
ऐसे योद्धा जो रात में पुलिस का रखते हैं ख्याल
ऐसे योद्धा जो रात में पुलिस का रखते हैं ख्याल

बिजनौर, जेएनएन। कोरोना के बढ़ते संक्रमण ने सबकुछ थाम दिया। सरपट दौड़ने वाली लोगों की जिदगी पर जैसे लॉकडाउन का ब्रेक लग गया है। कोरोना पीड़ित क्षेत्रों में हॉटस्पॉट बनाए गए हैं तो शहर सील हो रहे हैं। सड़कों पर सन्नाटा पसरा है, लेकिन पुलिसकर्मी योद्धाओं की तरह दिन-रात ड्यूटी पर डटे हैं। अपनी जिम्मेदारी के बीच वह समय पर न तो नाश्ता कर पा रहे हैं और न ही खाना, लेकिन ऐसे योद्धा भी हैं जो दिन के साथ-साथ रातभर उन तक चाय, नाश्ता पहुंचाते हैं। इस संकट की घड़ी में पुलिस भी जनता के बीच अपनापन महसूस कर रही है।

loksabha election banner

लॉकडाउन को 37 दिन बीत चुके हैं। जहां कोरोना पॉजिटिव मिले, वहां आज भी हॉटस्पाट बने हुए हैं। शुरू से ही पुलिस भी कोरोना फाइटर बनकर देशवासियों की सेवा कर रही है। ऐसे में देखा गया कि उनकी सेवा के लिए भी लोग आगे आए। दिनभर उन्हें चाय, नाश्ता व खाना आदि पहुंचा रहे हैं, ताकि वह भूखे न रहने पाएं। लेकिन रातभर उनकी चेकपोस्ट, सील एरिया में उनकी ड्यूटी जारी रहती है। उस दौरान जनता घरों में आराम से सोती है, लेकिन ऐसे भी योद्धा हैं जो रात-रात भर उनकी सेवा में लगे हुए हैं।

नगर के मोहल्ला कोटला निवासी विकास गुप्ता ने बताया कि वह उनकी टीम रसोई चला रहे हैं। दोपहर और शाम को पुलिस को भी खाना पहुंचाया जा रहा है। युवाओं की एक टीम ऐसी भी है, जो आधी रात के बाद पुलिसकर्मियों के लिए चाय, पानी व नाश्ता उपलब्ध कराती है। मौजूदा समय में पुलिस खेवनहार बनी है।

उधर, एसआई करमजीत सिंह, मदनपाल सिंह ने बताया कि बहुत अच्छा लगता है, जब आधी रात को भी लोग उनका हाल जानने आते हैं। इससे उन्हें अपनापन लगता है और अपने कर्तव्य को पूरा करने की प्रेरणा भी मिलती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.