Move to Jagran APP

मिट्टी में हीरे की आकृति की वस्तु मिलने पर सनसनी

गांव मुढ़ाला में खोदाई के दौरान हीरे की आकृति की एक वस्तु मिलने से सनसनी फैल गई। गांव में तरह-तरह की चर्चाएं हैं। एक व्यक्ति ने एसपी को दिए प्रार्थनापत्र में आरोप लगाया कि गांव के कुछ लोगों ने उसका हीरा हड़प लिया है। बदले में उसे नकली हीरा दे दिया है। एसपी से शिकायत के बाद पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 21 Dec 2020 11:31 PM (IST)Updated: Mon, 21 Dec 2020 11:31 PM (IST)
मिट्टी में हीरे की आकृति की वस्तु मिलने पर सनसनी
मिट्टी में हीरे की आकृति की वस्तु मिलने पर सनसनी

बिजनौर जेएनएन। गांव मुढ़ाला में खोदाई के दौरान हीरे की आकृति की एक वस्तु मिलने से सनसनी फैल गई। गांव में तरह-तरह की चर्चाएं हैं। एक व्यक्ति ने एसपी को दिए प्रार्थनापत्र में आरोप लगाया कि गांव के कुछ लोगों ने उसका हीरा हड़प लिया है। बदले में उसे नकली हीरा दे दिया है। एसपी से शिकायत के बाद पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

loksabha election banner

शहर कोतवाली क्षेत्र के गांव मुढ़ाला निवासी तसलीम ने सोमवार को एसपी को दिए प्रार्थनापत्र में आरोप लगाया कि 17 दिसंबर को गांव के उम्मेद के खेत में मिट्टी उठाई जा रही थी। फावड़े से मिट्टी उठाई तो हीरे की आकृति की वस्तु निकली। उसमें चमक थी। कुछ देर बाद गांव के कुछ लोग आए और उन्होंने उस हीरा को ले लिया। बदले में पैसे और पट्टा देने का लालच दिया। तसलीम का कहना है कि पीड़ित को न पैसे दिए और न ही पट्टा दिया। हीरा वापस मांगा तो उसे एक नकली हीरा लाकर दे दिया। उसने असली हीरा देने को कहा तो उन्होंने गाली-गलौज की। तस्लीम को जान से मारने की धमकी दी। आरोप है कि आरोपित पक्ष काफी प्रभावशाली है। उन्होंने उसका हीरा हड़प लिया है। एसपी ने शहर कोतवाली पुलिस को जांच करने के निर्देश दिए। पुलिस ने गांव पहुंचकर जांच पड़ताल की। एसएसआइ सुनील कुमार का कहना है कि हल्की चमकीली वस्तु थी। जांच में हीरे की पुष्टि नहीं हुई है। जिन लोगों पर तसलीम ने आरोप लगाया है, उन्हें थाने बुलाया गया है। पूछताछ के बाद सबकुछ स्पष्ट हो पाएगा।

आपत्ति निरस्त, अब अंतिम अधिसूचना का इंतजार

बिजनौर : शासन ने पालिका परिषद बिजनौर के सीमा विस्तार पर आई आपत्ति निरस्त कर दी है। अब सीमा विस्तार का रास्ता साफ हो गया है।

शासन ने 26 नवम्बर को बिजनौर पालिका की सीमा विस्तार की अधिसूचना जारी करते हुए 15 दिन के भीतर आपत्ति मांगी थी। इस पर तीन लोगों ने निर्धारित समयावधि में आपत्ति दर्ज कराई। प्रमुख सचिव नगर विकास दीपक कुमार ने सुनवाई के बाद तीनों आपत्ति निरस्त कर दी। आपत्ति निरस्त होने के बाद बिजनौर पालिका के सीमा विस्तार का रास्ता साफ हो गया। सीएम विस्तार के बाद बिजनौर पालिका में फरीदपुर काजी, इस्लामपुर दास, तैमूर दीपा समेत सात गांव शामिल होंगे। लंबे समय से नगर पालिका के विस्तार की मांग चल रही थी। सीमा विस्तार होने से कालोनियों में विकास की राह जगी है। शासन ने पालिका परिषद बिजनौर की सीमा विस्तार की घोषणा की थी। घोषणा के बाद नगर की राजनीति में हलचल मच गई थी। सीमा विस्तार होने से नगर पालिका में करीब दो गुणा मतदाता हो जाएंगे। शासन की ओर से पालिका परिषद के सीमा विस्तार पर आपत्ति मांगी गई थी। आपत्तियों पर सुनवाई के बाद निरस्त कर दी गई। इससे सीमा विस्तार का रास्ता साफ हो गया है। सिर्फ सीमा विस्तार की अधिसूचना जारी का इंतजार रह गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.