बिजनौर, जेएनएन। चांदपुर में सेना दिवस के अवसर पर सार्वजनिक आर्य इंटर कालेज में एनसीसी कैडेटों का विशेष कार्यक्रम आयोजित किया। उन्होंने कारगिल में शहीद हुए नायक अशोक कुमार को श्रद्धांजलि दी। कालेज स्टाफ व एनसीसी कैडेट शहीद स्मारक पहुंचे और प्रतिमा का माल्यार्पण किया। उसके बाद स्मारक की साफ-सफाई की। एनसीसी लेफ्टिनेंट शशांक शर्मा, आफिसर भूपेंद्र सिंह ने कहा कि देश की सुरक्षा जवानों के हाथ है। देशवासी रात में चैन की नींद सोते हैं और वह देश की सेवा में 24 घंटे ड्यूटी पर तैनात रहते हैं। सर्दी, गर्मी या फिर बरसात सभी मौसम में वह अपनी सेहत की परवाह किए बिना अपना सर्वस्व न्यौछावर करते हैं। इस दौरान कैडेट्स ने स्मारक परिसर में पौधारोपण किया। साथ ही देश के जवानों का सम्मान करने के लिए प्रेरित किया। बाद में शहीदों का श्रद्धांजलि अर्पित की। कार्यक्रम में कालेज के प्रबंधक एमके राजपूत और थाना प्रभारी शिवालाकलां उपस्थित रहे।

पुरातन छात्रों ने साझा किए अनुभव

चांदपुर में सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कालेज में गुरुवार को पुरातन छात्र सम्मेलन (युवा संगम) का आयोजन किया गया। इस अवसर पर पुरातन छात्रों ने अपने अनुभव साझा किए, वहीं विद्यालय छात्रों को मेहनत और लगन के साथ पढ़ाई करने के लिए प्रेरित किया।

विद्यालय परिसर में आयोजित कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि आरएसएस के विभाग प्रचारक रोहित, पंकज वैश्य, विवेक कर्णवाल, प्रेम सिंह राणा ने संयुक्त रूप से स्वामी विवेकानंद व मां सरस्वती के चित्र के समक्ष दीप प्रज्वलित और पुष्प अर्पित कर किया। पूर्व छात्रों ने अतिथियों का बैज लगाकर स्वागत किया। मुख्य अतिथि ने कहा कि विद्या भारती के विद्यालय छात्रों को नैतिकता, संस्कार, शिष्टाचार युक्त शिक्षा प्रदान करती है। पूर्व छात्रों ने वर्तमान छात्रों के समक्ष अपने अनुभव साझा किए। वहीं, कहा कि किसी भी मंजिल पाने के लिए लक्ष्य बनाना आवश्यक है। इस अवसर पर संजीव बंसल, विशाल कर्णवाल, देवेंद्र सिंह, सतेंद्र सिंह कपिल कुमार, पराग अग्रवाल आदि उपस्थित रहे।

kumbh-mela-2021

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप