Move to Jagran APP

घटती आय बढ़ी, मुसाफिरों को भी मिली राहत

लालफाटक होते हुए रोडवेज बसों का संचालन दोबारा शुरू हो गया।

By JagranEdited By: Published: Fri, 15 Mar 2019 12:42 AM (IST)Updated: Fri, 15 Mar 2019 12:42 AM (IST)
घटती आय बढ़ी, मुसाफिरों को भी मिली राहत
घटती आय बढ़ी, मुसाफिरों को भी मिली राहत

जेएनएन, बरेली : लालफाटक होते हुए रोडवेज बसों का संचालन दोबारा शुरू हो गया। इससे रोडवेज की घटती आय तो बढ़ेगी ही। बदायूं आने-जाने वाले मुसाफिरों की दूरी भी कम होगी और दर में भी राहत मिलेगी।

loksabha election banner

वजह, फरीदपुर होकर बदायूं जाने और बुखारा रोड होते हुए वापसी की वजह से रोडवेज को आने-जाने में ज्यादा समय लगता था। इसके अलावा ईंधन भी ज्यादा खर्च होता था। इस वजह से कुछ समय पहले मुसाफिरों से भी ज्यादा किराया लिया जा रहा था। अब, रोडवेज कर्मियों की निगरानी में रोडवेज बस दोबारा लालफाटक से चलने लगी हैं। ऐसे में लालफाटक होकर किराया अब 51 रुपये लगेगा जो फरीदपुर होकर बदायूं जाने पर 75 रुपये तक लग रहा था। वहीं, यात्रियों को सफर में लगने वाला अतिरिक्त एक घंटे का सफर भी कम हो गया है। गौरतलब है कि बुधवार को एडीएम सिटी के पास आरएम रोडवेज और एसपी ट्रैफिक की बैठक में ट्रैफिक पुलिस के साथ ही रोडवेज कर्मियों की भी ड्यूटी शिफ्टवार लगाई गई है। जिससे बस सुगमता से निकलें और जाम की स्थिति न बने। परिवहन निगम के क्षेत्रीय प्रबंधक एसके बनर्जी ने बताया कि सुबह खुद निरीक्षण कर ड्यूटी पर कर्मचारियों की मौजूदगी चेक की थी।

वर्कशॉप को ध्यान रखकर ही बना डिजाइन

बरेली : सेटेलाइट पुल का डिजाइन रोडवेज वर्कशॉप को ध्यान में ही रखकर बना है। वह पिलर सड़क के बीच में लाए गए।

सेतु निगम की इकाई दो के डीपीएम वीके सेन ने बताया कि पुल का डिजाइन बनाते समय पीडब्ल्यूडी का भी सहयोग लिया गया। शुक्रवार को वह रोडवेज के क्षेत्रीय प्रबंधक से मिलने का समय लेंगे। सर्विस रोड की चौड़ाई भी लगभग साढ़े दस मीटर की है, जिसमें उनकी बड़ी बस को भी मुड़ने में कोई दिक्कत नहीं आएगी। वर्कशॉप के सामने भी सड़क चौड़ी करने का काम प्रस्तावित है।

बढ़ जाएगा 10 करोड़ का एस्टीमेट

उन्होंने कहा कि रोडवेज अफसर वर्कशॉप के सामने अंडरपास चाह रहे हैं, जो कि वर्तमान डिजाइन में संभव नहीं है, क्योंकि वर्कशॉप के सामने पुल की आरई वॉल है।

एक सप्ताह में बन जाएगी लाल फाटक पर सर्विस रोड

सेतु निगम के अफसरों ने बताया कि लाल फाटक पर पुल के दोनों तरफ सिर्फ ब्लैक कोट बाकी है। इसके साथ ही दायीं तरफ एक हिस्से में मसाला मिक्स गिट्टी की अंतिम लेयर पड़नी है। बिजली विभाग के दो पोल हटने से रह गए थे, जो कि सेतु निगम अब खुद हटा रहा है, जिससे यहां पर सर्विस रोड का काम जल्द से जल्द पूरा हो सके। डीपीएम वीके सेन ने बताया कि लाल फाटक पर अगले सप्ताह में सर्विस रोड पूरी तरह बनकर तैयार हो जाएगी।

सेटेलाइट पुल पर रोडवेज व यातायात पुलिस की राय भी अहम

बरेली : सेटेलाइट पुल को लेकर परिवहन निगम के क्षेत्रीय प्रबंधक ने दो टूक कहा कि सेटेलाइट पुल की वर्तमान डिजाइन या अन्य मामूली बदलाव रोडवेज बसों के साथ ही सेटेलाइट चौराहे की ओर शहर की यातायात व्यवस्था को भी बिगाड़ेगा। उन्होंने कहा कि सेतु निगम के डिजाइन पर आपत्ति जताने के बाद एडीएम सिटी के यहां गुरुवार को हुई बैठक में इस बाबत आपत्ति जताई जा चुकी है। सेतु निगम के अधिकारियों के साथ महकमे के अधिकारी और एक्सपर्ट स्थलीय निरीक्षण करेंगे। इसके बाद ही यातायात व्यवस्था के अनुरूप पुल का डिजाइन तय हो सकेगा। बैठक और स्थलीय निरीक्षण के बाबत क्षेत्रीय प्रबंधक ने कहा कि फिलहाल सेतु निगम के अधिकारियों ने बैठक या निरीक्षण के लिए आने का कोई समय नहीं लिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.