Move to Jagran APP

स्कूलों में बच्चों ने मनाया रक्षापर्व

एसएस बाजवा मॉडर्न अकादमी स्कूल बासोवाला में राखी मेकिग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसका को-आर्डिनेटर राफिया व मिस कनुप्रिया के निर्देश में किया गया।

By JagranEdited By: Published: Wed, 14 Aug 2019 10:26 PM (IST)Updated: Fri, 16 Aug 2019 06:30 AM (IST)
स्कूलों में बच्चों ने मनाया रक्षापर्व
स्कूलों में बच्चों ने मनाया रक्षापर्व

बिजनौर, जेएनएन। एसएस बाजवा मॉडर्न अकादमी स्कूल बासोवाला में राखी मेकिग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसका को-आर्डिनेटर राफिया व मिस कनुप्रिया के निर्देश में किया गया। बुधवार को एसएसबाजवा मॉर्डन अकादमी स्कूल बासोवाला में आयोजित राखी मेकिग प्रतियोगिता कार्यक्रम में छात्राओं ने आकर्षक राखियां बनाकर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया। रक्षा बंधन के पर्व को उत्साह पूर्वक मनाते हुए बहनों ने अपने भाइयों की कलाई पर राखी बांधी और भाइयों ने राखी के बदले अपनी बहनों को उपहार देते हुए उनकी रक्षा करने का वचन दिया। अकादमी के प्रबंधक सुरजीत सिंह बाजवा ने सभी बच्चों की प्रशंसा करते हुए उनको रक्षाबंधन की बधाई दी। प्रधानाचार्य रविद्र सिंह तेवतिया ने सभी छात्र-छात्राओं को विभिन्न प्रकार की प्रतियोगिताओं में भाग लेने के लिए प्रोत्साहित करते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की हैं। संवाद सूत्र, हीमपुर दीपा: बुधवार को सरस्वती शिशु विद्या मंदिर ग्राम उलेढ़ा में रक्षाबंधन पर्व उत्साह और श्रद्धा पूर्वक के साथ मनाया गया।

loksabha election banner

सरस्वती शिशु- विद्या मंदिर में प्रधानाचार्य महिपाल सिंह की देखरेख में रक्षाबंधन कार्यक्रम आयोजित किया गया। जिसमें प्रधानाचार्य ने रक्षाबंधन पर्व के महत्व की विस्तारपूर्वक शिशुओं को जानकारी दी। उनका कहना था कि विश्वास और आस्था का यह पर्व भाई और बहन के बीच प्रेम का संदेश देता है। बहन अपने भाई की दीर्घायु के लिए उसकी कलाई पर राखी बांध कर अपने कर्तव्य का पालन करती है। वही भाई भी बहन की रक्षा के लिए संकल्प लेता है। कार्यक्रम में बहनों ने अपने भाइयों की कलाई पर राखी बांधी। इस दौरान वीर सिंह, अनिल कुमार, सत्यम आनंद, हेमेंद्र सिंह, अजय कुमार, शुभम, नीमा कुमारी आदि की मौजूदगी रही। अध्यक्षता प्रधानाचार्य महिपाल सिंह एवं संचालन आचार्य कमल ठाकुर ने किया। हल्दौर: सामाजिक संस्था इनरव्हील क्लब के तत्वावधान में पूर्व माध्यमिक विद्यालय कुम्हारपुरा में राखी मेकिग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इस अवसर पर क्लब की सदस्यों ने पौधारोपण भी किया गया। बुधवार को कुम्हारपुरा स्थित पूर्व माध्यमिक विद्यालय में राखी मेकिग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। क्लब की सदस्यों ने प्रतियोगी छात्राओं को उपहार वितरित कर मिठाई खिलाई गयी। क्लब अध्यक्ष सुमन अग्रवाल ने प्रौढ़ शिक्षा अभियान के अंतर्गत गरीब अनपढ़ महिलाओं को शिक्षित किया गया जिससे कि वह अपना कार्य स्वयं कर सकें। क्लब ने करीब 125 पौधे स्कूल तथा आसपास के स्थानों पर रोपित किए। इस अवसर पर इनरव्हील क्लब के अध्यक्ष सुमन अग्रवाल, निधि राजपूत, श्रेया अग्रवाल,प्रियंका रस्तोगी, डॉ रितिका शर्मा,रितु रस्तौगी,श्वेता शर्मा,सुमन राणा,गीता शर्मा आदि उपस्थित रहे। हल्दौर: बालकिशन चौराहे पर स्थित सेंट मेरी कान्वेंट स्कूल में रक्षाबंधन का त्योहार धूमधाम से मनाया गया।इस अवसर पर स्कूल की बालिकाओं ने भाइयों को राखी बांधकर मिठाई खिलाई। बुधवार को सैंट मेरी कान्वेंट स्कूल में रक्षा बंधन के अवसर पर बालिकाओं शाजिया, मानसी, गोरी, आराध्या, परिधि, अवंतिका, तनीषा एरेन, रिद्धि, महक, वैदिका, स्वीटी पलक आदि बालिकाओं द्वारा वत्सल, ध्रुव, रुद्राक्ष, कौस्तुभ, कुणाल, राघव, ईशु, सगुन, अर्सलान, रचित आदि छात्राओं को राखियां बांधकर मिठाई खिलाई।इससे पूर्व विद्यालय में रखी मेकिग प्रतियोगिता का भी आयोजन किया गया। कार्यक्रम में सिस्टर प्रिमिया, नेहा, एग्नेट, संजीव भटनागर, प्रकाश पंकज, ईशप्रिय, लोकप्रिय आदि का योगदान रहा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.