Move to Jagran APP

कार्य में लेटलतीफी पर निदेशक तकनीकी ने लगाई फटकार

बिजनौर : पश्चिमांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड के निदेशक तकनीकी राजकुमार अग्रवाल ने बैठक कर दिशा निर्देश दिए और लेटलतीफी पर डांट लगाई।

By JagranEdited By: Published: Mon, 17 Sep 2018 10:32 PM (IST)Updated: Mon, 17 Sep 2018 10:32 PM (IST)
कार्य में लेटलतीफी पर निदेशक तकनीकी ने लगाई फटकार
कार्य में लेटलतीफी पर निदेशक तकनीकी ने लगाई फटकार

बिजनौर : पश्चिमांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड के निदेशक तकनीकी राजकुमार अग्रवाल ने सोमवार को सौभाग्य योजना के तहत कार्य की बारीकी से समीक्षा की। समीक्षा में कार्य में लेटलतीफी होने पर नाराजगी जताते हुए अफसरों व कार्यदायी संस्था को फटकार लगाई। साथ ही योजना में ढिलाई करने वाली कार्यदायी संस्था के खिलाफ कार्रवाई करने के निर्देश दिए। निदेशक तकनीकी ने अधूरे विद्युतीकरण वाले राजस्व 1596 में जल्द से जल्द कार्य पूर्ण करने को टीमों का गठन किया।

loksabha election banner

सौभाग्य योजना की लक्ष्य अवधि 31 मार्च 2019 से घटाकर सरकार ने अब 15 नवम्बर 18 कर दी है। जिले के दोनों मंडल की आठ डिवीजन में उक्त तिथि तक हर घर के आगे बिजली खंभा, लाइन और घर को कनेक्शन देना है। हाउस होल्ड सर्वे के अनुसार 2994 राजस्व के गांवों में हर घर को बिजली देना है। इसकी जिम्मेदारी विभाग के साथ कार्यदायी संस्था को देख रही है। सौभाग्य योजना के तहत हुए कार्यों की समीक्षा के लिए पश्चिमांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड निदेशक तकनीकी राजकुमार अग्रवाल पहुंचे। यहां उन्होंने निगम अभियंताओं व सहयोगी कार्यदायी संस्थाओं से कार्य के बारे में गांव वार जानकारी ली। समीक्षा में कार्य में लेटलतीफी होने के कारण 1596 राजस्व गांव में कार्य अधूरा मिलने पर उन्होंने इंजीनियर्स व कार्यदायी संस्थाओं की जमकर क्लास लगाई। उन्होंने जिले के वंचित गांवों में कार्य के लिए टीमें गठित की और निगरानी की जिम्मेदारी अधिकारियों को सौंपी। राजकुमार अग्रवाल ने निगम अभियंताओं व सहयोगी कार्यदायी संस्थाओं को सौभाग्य योजना के महत्व से अवगत कराते हुए तीस अक्टूबर तक जिले के 2994 गांवों के समस्त घरों को शतप्रतिशत संयोजन निर्गत व विद्युतीकरण करने के निर्देश दिये। इस मौके पर अधीक्षण अभियंता बिजनौर सीपी ¨सह, अधीक्षण अभियंता धामपुर सदगुरु श्रीवास्तव, अधिशासी अभियंता ब्रह्मपाल ¨सह, किताब ¨सह आदि उपस्थित रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.