Move to Jagran APP

कोरोना संक्रमित कम होते ही लोग हुए लापरवाह

जुलाई माह के अंत तक कोरोना की तीसरी लहर आने की संभावना व्यक्त की जा रही थी लेकिन शुक्र है कि अभी इसके संकेत नहीं मिले हैं। हालांकि खतरा टला नहीं है। तीसरी लहर की संभावना के बावजूद लोग लापरवाही नहीं छोड़ रहे हैं। मास्क और सैनिटाइजर का प्रयोग तो अनेक लोग भूल ही गए हैं।

By JagranEdited By: Published: Mon, 02 Aug 2021 10:52 PM (IST)Updated: Mon, 02 Aug 2021 10:52 PM (IST)
कोरोना संक्रमित कम होते ही लोग हुए लापरवाह
कोरोना संक्रमित कम होते ही लोग हुए लापरवाह

बिजनौर, जेएनएन। जुलाई माह के अंत तक कोरोना की तीसरी लहर आने की संभावना व्यक्त की जा रही थी, लेकिन शुक्र है कि अभी इसके संकेत नहीं मिले हैं। हालांकि खतरा टला नहीं है। तीसरी लहर की संभावना के बावजूद लोग लापरवाही नहीं छोड़ रहे हैं। मास्क और सैनिटाइजर का प्रयोग तो अनेक लोग भूल ही गए हैं। शारीरिक दूरी के भी मायने अब खत्म हो चुके हैं। लोगों ने लापरवाही नहीं छोड़ी तो तीसरी लहर को आने से नहीं रोका जा सकता है।

loksabha election banner

कोरोना की दूसरी लहर के दौरान लोग बेहद जागरूक दिखाई दे रहे थे। मास्क, सैनिटाइजर का प्रयोग एवं शारीरिक दूरी का ख्याल भी रखा जा रहा था। बाजारों में भीड़ कम थी, लेकिन जैसे-जैसे संक्रमितों की संख्या में कमी आने लगी वैसे ही लोगों की लापरवाही भी बढ़ने लगी। अब लोग बिना मास्क लगाए बाजारों में दिखाई देने लगे। सैनिटाइजर का प्रयोग भी कम करने लगे। शारीरिक दूरी तो अब बीते दिनों की बात हो गई है। जिले में एक सप्ताह में 23171 लोगों ने कोरोना संक्रमण की जांच कराई। इनमें मात्र दो संक्रमकित मिले हैं, जबकि मात्र तीन सक्रिय रोगी हैं। तीनों मरीज ही होम आइसोलेट हैं। सीएमओ डा. विजय गोयल बताते हैं कि तीनों ने वैक्सीन नहीं लगवाई है। सभी को घर पर ही दवाएं उपलब्ध कराई जा रही हैं। - बाजारों में भीड़ पर नहीं अंकुश

बाजारों में भीड़ है। शनिवार एवं रविवार को बंदी होने के बाद सोमवार को बाजार में बेहद भीड़ रही। लोग न तो मास्क लग रहे हैं और न ही शारीरिक दूरी का ही पालन कर रहे हैं। सीएमओ डा. विजय गोयल ने बताया कि कोरोना से बचने के लिए घर से निकलते समय मास्क का प्रयोग करें। बार-बार सैनिटाइजर अथवा साबुन से हाथ साफ करते रहें। एक दूसरे से कम से कम छह फीट की दूरी रखें। कोरोना से बचाव को टीकाकरण अवश्य कराएं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.