बिजनौर, जेएनएन। विश्व फार्मासिस्ट दिवस के मौके पर जिला चिकित्सालय के सभागार में कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में रोगियों के जीवन में फार्मासिस्टों उपयोगिता पर चर्चा की गई। कहा कि मरीज के जीवन में फार्मासिस्ट की अहम भूमिका है। जिला अस्पताल के सभागार में शनिवार को आयोजित कार्यक्रम के मुख्य अतिथि जिला अस्पताल के सीएमएस डा. अरुण पांडेय ने मानव जीवन में फार्मासिस्ट की उपयोगिता के बारे में विस्तार से चर्चा की। इस मौके पर विशिष्ट अतिथि सेवानिवृत चीफ फार्मासिस्ट राजेंद्र कुल भूषण एवं सेवानिवृत रामअवतार गुप्ता को शाल ओढ़ाकर सम्मानित किया। फार्मासिस्ट आनंद प्रकाश, जेडी सकलानी, रामसिंह, ने चिकित्सा के क्षेत्र में फार्मासिस्टों द्वारा किए जाने वाले विभिन्न कार्याें के संबंध में जानकारी दी। जिलाध्यक्ष राजेश कुमार रवि ने बताया कि औषधियां जीवन देती है। फार्मासिस्ट औषधियों को जीवन देते है। उन्होंने कहा कि फार्मासिस्ट हमेशा आपके स्वास्थ्य के लिए भरोसेमंद है। इंटर्न डीफार्मा, बीफार्मा के छात्रों ने ब़ढ़-चढ़कर का हिस्सा लिया। अध्यक्षता डिप्लोमा फार्मासिस्ट एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष राजेश रवि एवं संचालन चीफ फार्मासिस्ट एसके अमोली ने किया। नृपेंद्र, सुधीर कुमार, अरविद चौधरी, रामसिंह, संजीव कुमार, कविता रानी, अमित कुमार, नरेश चंद्र रूडोला, सुभाष मोहन रावत, इंर्टन फार्मासिस्ट जिया शर्मा, मोनिका रानी, कनिका, मोहम्मद वसीब, मोहम्मद ताजिम, मोहम्मद दानिश, तुषार राणा, नितिन कुमार आदि मौजूद रहे।

फार्मेसिस्ट स्वास्थ्य सेवाओं की महत्वपूर्ण कड़ी

बिजनौर, जेएनएन। स्वास्थ्य विभाग में सुधार व स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर बनाने में फार्मेसिस्टों की महत्वपूर्ण भूमिका है। फार्मेसिस्ट लोगों को बेहतर सुविधा देते हुए समर्पण भाव से काम करें। यह बात विश्व फार्मेसिस्ट दिवस पर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में आयोजित फार्मेसिस्टों के कार्यक्रम को मुख्य अतिथि भाजपा के जिला उपाध्यक्ष प्रमोद चौहान ने कही।

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर आयोजित कार्यक्रम में मुख्य अतिथि प्रमोद चौहान ने कहा कि फार्मेसिस्ट स्वास्थ्य सेवाओं की एक महत्वपूर्ण कड़ी है। कोरोना काल में जब चिकित्सक भी कम पड़ गए थे, तब इन्ही फार्मेसिस्टों ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हुए लोगो को राहत प्रदान की। फार्मेसिस्ट कृष्ण स्वरूप नोटियाल की अध्यक्षता व फार्मेसिस्ट अभय चौहान के संचालन में हुए कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित हुए चिकित्सा अधीक्षक डा. नवीन चौहान, डा. कुणाल ने भी अपने विचार रखे। कार्यक्रम में भारत भूषण, अजय मल्होत्रा, लव कुमार, अनूप कुमार, जयनेंद्र कुमार, शेल्जा, काशीराम, संजीव, अनिल, नरपाल, अनमोल, मुकुल आदि उपस्थित रहे।

Edited By: Jagran