Move to Jagran APP

ट्रेनों में लटककर यात्रा करने को मजबूर हुए यात्री

चढ़ने का मौका नहीं मिल पा रहा था। आखिरकार लोग जैसे तैसे कोच के दरवाजों पर खतरनाक ढंग से लटक गए तो कुछ कोच के टायलेट में घुस गए जबकि कई लोग ट्रेन में सवार होने से वंचित हो गए।

By JagranEdited By: Published: Sun, 24 Nov 2019 10:39 PM (IST)Updated: Mon, 25 Nov 2019 06:02 AM (IST)
ट्रेनों में लटककर यात्रा करने को मजबूर हुए यात्री
ट्रेनों में लटककर यात्रा करने को मजबूर हुए यात्री

बिजनौर जेएनएन। लंबी दूरी की कई ट्रेनें बंद होने से सीमित ट्रेनों पर निर्भर हुए यात्रियों को भारी परेशानी झेलनी पड़ रही है। ठंड में यात्रियों को ट्रेन के कोच के दरवाजों पर लटककर सफर कर रहे हैं। ट्रेनों में भीड़ का आलम ऐसा है कि कोच के टॉयलेट तक यात्रियों से खचाखच भरे हैं।

loksabha election banner

देहरादून रेलवे स्टेशन यार्ड का सु²ढ़ीकरण करने के लिए रेलवे ने लंबी दूरी की कई ट्रेनों के संचालन पर रेलवे ने ब्रेक लगा दी है। इनमें देहरादून-इलाहाबाद लिक एक्सप्रेस, देहरादून-काठगोदाम एक्सप्रेस, देहरादून-वाराणसी जनता एक्सप्रेस, देहरादून-रामनगर नैनी दून एक्सप्रेस, देहरादून-दिल्ली मसूरी एक्सप्रेस आदि ट्रेन शामिल हैं। इनके अलावा सहारनपुर से लखनऊ तक चलने वाली लंबी दूरी की पैसेंजर ट्रेन पिछले कुछ वर्षो से बंद हैं। दिन में नजीबाबाद से मुरादाबाद दिशा में जाने के लिए स्यालदाह एक्सप्रेस और जनसेवा एक्सप्रेस ट्रेन ही उपलब्ध हो पा रही हैं। शाम को एकमात्र साप्ताहिक ट्रेन राप्ती गंगा एक्सप्रेस पर ही यात्री निर्भर हैं। कम ट्रेन होने से नजीबाबाद से होकर गुजरने वाली स्यालदाह और जनसेवा एक्सप्रेस ट्रेनों में हर हाल में सवार होना यात्रियों के लिए मजबूरी बन गया है।

रविवार दोपहर सहारनपुर से चलकर नजीबाबाद पहुंची जनसेवा एक्सप्रेस ट्रेन पहले से ही यात्रियों से खचाखच भरी थी। दर्जनों लोग प्रतीक्षारत थे। प्लेटफार्म पर पहुंचते ही ट्रेन में पहले से मौजूद लोगों की परवाह किए बगैर प्लेटफार्म पर मौजूद लोग ट्रेन की ओर लपक पड़े। अगले ही पल यात्रियों में चीख-पुकार मचने लगी। ट्रेन में सवार लोग ट्रेन से उतरने के लिए छटपटा रहे थे, तो प्लेटफार्म पर मौजूद लोगों को ट्रेन में चढ़ने का मौका नहीं मिल पा रहा था। यह दृश्य रोज का है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.