बिजनौर,जेएनएन। बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान के शो की झूठी सूचना देकर लाखों रुपये की ऑनलाइन ठगी कर ली गई। सलमान ने ट्विटर पर ऐसे किसी शो से इन्कार किया तो डीजीपी ने संज्ञान लिया। अज्ञात के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज किया गया है। वहीं दूसरी ओर शनिवार को बिजनौर पुलिस ने इस मामले में कार्रवाई करते दो आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार आरोपियों को गिरोह के मास्टरमाइंड ने सलमान के कथित शो के लिए प्रचार प्रसार का काम दिया था। मुरादाबाद निवासी अभिषेक फरार है। उसकी गिरफ्तारी के बाद ही इस फर्जीवाड़े से पर्दा पूरी तरह से उठ जाएगा। 
जगह-जगह लगाए पोस्टर
‘बीइंग ह्यूमन’ फाउंडेशन के नाम पर एक सप्ताह पहले जिलेभर में जगह-जगह पोस्टर लगने शुरू हुए। इनमें चार मई को किरतपुर रोड नई बस्ती में सलमान खान का लाइव शो होने की जानकारी दी गई थी। नेहा कक्कड़, अरमान मलिक, गुरु रंधावा व अमोल मलिक के भी कार्यक्रम में आने का दावा था।

नोएडा में बुना ठगी का जाल
शो के टिकट की कीमत 750 रुपये से 2500 रुपये रखी गई थी। डाकघर के जरिए टिकटों की बिक्री हो रही थी। ऑनलाइन भी टिकट बेचे गए। आयोजक के तौर पर तीन कंपनियों के नाम लिखे थे। बताया जा रहा कि ठगी का यह जाल नोएडा में बुना गया। मामला संज्ञान में आने पर सलमान खान ने ट्वीट किया कि उनका इस शो से कोई लेना-देना नहीं है। इस पर डीजीपी ने तत्काल संज्ञान लेते हुए आइजी मुरादाबाद को जांच के निर्देश दिए।
मोबाइल नंबर बंद मिले
आइजी के निर्देश पर बिजनौर पुलिस ने जांच की तो पोस्टरों में उल्लेखित साइट व आयोजकों के मोबाइल नंबर बंद मिले। शुक्रवार देर शाम सिविल लाइन चौकी इंचार्ज संजय गिरि ने अज्ञात के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कराया। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Ashu Singh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस