Move to Jagran APP

वोटरों का बिखराव लिखेगा नई सियासी पटकथा

बिजनौर पहले चरण के मतदान का संदेश पूरे देश में जाएगा। खामोशी की चादर ओढ़े मतदाताओं ने प्रत्याशियों के दिल की धड़कन बढ़ाए रखी। वैसे बिजनौर संसदीय सीट पर वोटों के बिखराव से नई सियासी पटकथा लिखा जाना तय है। वर्ष 2014 की तरह वोटरों में न तो जुनून देखने को मिला और न ही ध्रुवीकरण हुआ।

By JagranEdited By: Published: Thu, 11 Apr 2019 10:56 PM (IST)Updated: Fri, 12 Apr 2019 06:09 AM (IST)
वोटरों का बिखराव लिखेगा नई सियासी पटकथा
वोटरों का बिखराव लिखेगा नई सियासी पटकथा

बिजनौर: पहले चरण के मतदान का संदेश पूरे देश में जाएगा। खामोशी की चादर ओढ़े मतदाताओं ने प्रत्याशियों के दिल की धड़कन बढ़ाए रखी। वैसे बिजनौर संसदीय सीट पर वोटों के बिखराव से नई सियासी पटकथा लिखा जाना तय है। वर्ष 2014 की तरह वोटरों में न तो जुनून देखने को मिला और न ही ध्रुवीकरण हुआ। साथ ही प्रत्याशियों ने एक-दूसरे के वोटों में खूब सेंधमारी की।

loksabha election banner

बिजनौर संसदीय सीट के लिए गुरुवार को मतदाताओं ने प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला ईवीएम में बंद कर दिया। वैसे तो इस सीट पर 13 प्रत्याशी मैदान में रहे, लेकिन मुख्य मुकाबला भाजपा के कुंवर भारतेंद्र सिंह व गठबंधन के मलूक नागर के बीच रहा। कुछ क्षेत्रों में मुस्लिम वोटरों की पसंद 'हाथ का पंजा' भी रहा। जाट, गुर्जर व अनुसूचित जाति के वोटरों में बंटवारा दिखा। कई एससी बहुल गांवों में 'हाथी' व 'कमल' की बहार रही। शेख बहुल 12 गांवों में चला 'हाथ का पंजा'

बसपा के पूर्व विधायक इकबाल ठेकेदार की शेख बिरादरी के करीब 12 गांवों में कांग्रेस का जोर देखा गया। दरअसल, बसपा ने पहले इकबाल को ही टिकट दिया था, लेकिन बाद में उनका टिकट काटकर मलूक नागर को मैदान में उतार दिया। इसको लेकर इकबाल के समर्थक नाराज थे। बसपा ने इकबाल को मनाकर मुस्लिमों की नाराजगी दूर करने की पूरी कोशिश की थी, लेकिन अंदरखाने गुस्सा बरकरार रहा। गुरुवार को मतदान के दिन इकबाल के समर्थकों की नाराजगी देखने को मिली। इकबाल के गांव मंडैया, नसीरपुर शेख (हातमपुर), खेड़की, रवाना, उमरीपीर, चमरौला, कराल, मारकपुर, मिठनपुर आदि शेख बहुल गांवों में टिकट काटे जाने की नाराजगी दिखी। मुस्लिम बहुल इन गांवों के लोगों ने खुलकर पंजे को वोट दिया। इसी तरह कई और भी गांवों में पंजा चला।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.