बिजनौर, टीम जागरण। कोरोना से बचाव के लिए किशोरों को शत-प्रतिशत टीकाकरण कराने को शासन एवं जिला-प्रशासन युद्धस्तर पर कार्य कर रहे हैं। सर्दी के अवकाश में भी विद्यालयों में कैंप लगाए गए, जिनमें किशोरों को टीकाकरण के लिए बुलाया गया। अभी डोज से वंचित किशोरों के टीकाकरण के लिए शनिवार को करीब 145 स्कूल व कालेजों में वृहद कैंप का आयोजन किया जा रहा है।

जनपद में 15 से 18 वर्ष के किशोरों के टीकाकरण का अभियान चल रहा है। इस अभियान में स्कूल, कालेज और महाविद्यालयों में कैंप लगाकर टीकाकरण किया गया। कालेजों में स्वास्थ्य विभाग की टीम कैंप कर छात्रों का टीकाकरण का कार्य कर रही है। काफी स्कूलों में विभिन्न कारणों से 50 से कम किशोर टीकाकरण से वंचित रह गए हैं। डीएम के निर्देशन में शनिवार को करीब 145 कालेजों में वृहद टीकाकरण कैंप का आयोजन किया जाएगा। इस दिन सभी शेष किशोरों के शत-प्रतिशत टीकाकरण कराना है। इसके लिए शिक्षक किशोरों के स्वजन से संपर्क कर शत-प्रतिशत टीकाकरण कराने का आग्रह करेंगे। इस संबंध में डीआइओएस राजेश कुमार ने बताया कि जिले में आज वृहद टीकाकरण कैंप विद्यालयों में लगेंगे। सभी बोर्डो के प्रधानाचार्यो से वर्चुअल मीटिग में निर्देशित किया है कि जिन विद्यालयों, कालेजों में 50 से कम किशोर टीकाकरण से वंचित हैं। वह अपने पास वाले वृहद केंद्र पर पहुंचकर शत-प्रतिशत टीकाकरण कराएं। शिक्षक अपनी क्लास के 15 से 18 वर्ष के बीच टीकाकरण के लिए छात्रों व उनके अभिभावकों से संपर्क करने को कहा गया।

कोरोना महामारी को लेकर रहें सतर्क

बढ़ापुर: थाना परिसर में विधानसभा चुनाव व कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर शांति समिति की बैठक हुई।

शुक्रवार शाम हुई बैठक में थानाध्यक्ष अनुज तोमर ने कहा कि पुलिस ने विधानसभा चुनाव को लेकर पूरी व्यवस्था कर ली है। शरारती तत्वों को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा। अपराधियों पर कड़ी निगाह रखी जा रही है। सभी को कानून का पालन करना है। उन्होंने चुनाव के दौरान कही पर भी कोई दिक्कत दिखाई देने पर पुलिस को सूचना देने और शांति व्यवस्था बनाए रखने की सलाह दी। कोरोना महामारी से बचाव के लिए वैक्सीन जरूर लगवाने, मास्क का प्रयोग करने, दो गज की दूरी बनाने, सैनिटाइजर का प्रयोग करने की सलाह दी। बैठक में अधिशासी अधिकारी सेवाराम राजभर, एफएसटी मजिस्ट्रेट देवेंद्र कुमार, भाजपा नेता ठाकुर रामपाल सिंह, व्यापार मंडल अध्यक्ष डा.नौशाद सिद्दीकी, मुंशी मुख्तार अहमद, सभासद राहुल कश्यप, आसिफ खां, लक्ष्मण सिंह, चंद्रपाल सिंह, ग्राम प्रधान नवनीत सैनी, नितिन प्रजापति, शेखरपाल, अंकित कुमार, अतीक जैदी, मुकेश कुमार, नमनदीप गिलहोत्रा मौजूद रहे।

Edited By: Jagran