Move to Jagran APP

बिजनौर में जिलाध्यक्ष समेत कई दिग्गज हिरासत में

बिजनौरजेएनएन। जिला प्रशासन ने नागरिकता संशोधन बिल के विरोध में जनपद में सपाइयों को प्रदर्शन नहीं करने दिया गया। पुलिस ने सपा जिलाध्यक्ष समेत कई लोगों को हिरासत में लेकर पुलिस लाइन में बैठा दिया। उधर धामपुर में भी नगीना चौराहे पर हंगामा कर रहे जिला सहकारी बैंक के पूर्व चेयरमैन अमित चौहान समेत कई अन्य सपाईयों को हिरासत में लेने के बाद केएम इंटर कालेज में बैठा दिया गया।

By JagranEdited By: Published: Thu, 19 Dec 2019 10:41 PM (IST)Updated: Fri, 20 Dec 2019 06:03 AM (IST)
बिजनौर  में जिलाध्यक्ष समेत कई दिग्गज हिरासत में
बिजनौर में जिलाध्यक्ष समेत कई दिग्गज हिरासत में

बिजनौर में जिलाध्यक्ष समेत कई दिग्गज हिरासत में

loksabha election banner

बिजनौर,जेएनएन। जिला प्रशासन ने नागरिकता संशोधन बिल के विरोध में जनपद में सपाइयों को प्रदर्शन नहीं करने दिया गया। पुलिस ने सपा जिलाध्यक्ष समेत कई लोगों को हिरासत में लेकर पुलिस लाइन में बैठा दिया। उधर धामपुर में भी नगीना चौराहे पर हंगामा कर रहे जिला सहकारी बैंक के पूर्व चेयरमैन अमित चौहान समेत कई अन्य सपाईयों को हिरासत में लेने के बाद केएम इंटर कालेज में बैठा दिया गया।

गुरुवार को सुबह दस बजे जिलाध्यक्ष अनिल यादव, पूर्व जिलाध्यक्ष राशिद हुसैन के नेतृत्व में कार्यकर्ता जैसे ही पार्टी कार्यालय से बाहर निकले, वैसे ही पुलिस और प्रशासनिक अफसरों ने उन्हें हिरासत में लिया और पुलिस लाइन में भिजवा दिया। यहां राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन एसडीएम सदर सौंपा। ज्ञापन में नागरिकता बिल को निरस्त कराने, दुष्कर्म एवं दोषियों को घटना के तीस दिन के भीतर दंड दिलाने, गन्ना पर्ची सीधे किसान को दिलाने, गन्ना मूल्य 450 रुपये प्रति कुंतल घोषित कराए जाने, बकाया गन्ना मूल्य भुगतान दिलाने, वर्तमान में खरीदे गन्ने का भुगतान कराने समेत विभिन्न समस्याओं के निदान की मांग की गई। अखलाक पप्पू, सत्यपाल सिंह, शमशाद अंसारी, लाखन सिंह पाल, प्रभा चौधरी,राधा सैनी, जावेद राइन,शेख शमीम, श्लोक पंवार समेत कई अन्य कार्यकर्ता शामिल थे।

हंगामा कर रहे सपाई हिरासत में अस्थाई जेल में रखा

संवाद सहयोगी, धामपुर : धरना प्रदर्शन में शामिल होने के लिए बिजनौर जा रहे समाजवादी पार्टी के पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता गुरुवार सुबह नगीना चौराहे पर पहुंचे और हंगामा शुरु कर दिया। इस दौरान पुलिस ने हिरासत में जिला सहकारी बैंक के पूर्व चेयरमैन अमित चौहान, सपा के नगराध्यक्ष नसीम राणा और पालिका के पूर्व चेयरमैन महमूद हसन कस्सार समेत कई कार्यकर्ता शामिल थे। सीओ महावीर सिहं राजावत और एसडीएम धीरेंद्र सिंह भी थाने पहुंचे। कुछ देर बाद पुलिस ने एक बस में इन सभी कार्यकर्ताओं को बैठा कर नगीना रोड स्थित केएम इंटर कालेज पहुंचाया। यहां अस्थाई जेल बनाई गई थी। डीएम रमाकांत पांडे और एसपी संजीव त्यागी भी धामपुर थाने पहुंच गए। इसके बाद डीएम व एसपी ने कोतवाली के आसपास के क्षेत्र में पैदल मार्च भी किया। डीएम रमाकांत पांडे ने कहा कि जनपद में धारा-144 लागू होने के चलते किसी को भी प्रदर्शन या धरने की अनुमति नहीं है। किसी को ज्ञापन भी देना है तो अनुमति के बाद ही दे सकते हैं।

पांच गिरफ्तार

शेरकोट : पुलिस ने शेरकोट क्षेत्र के गांव नूरपुर छीवरी निवासी जुल्फिकार, मोहम्मद आकिल, फैजान, अख्तर अली और शेरबाज को भी शेरकोट पुलिस ने धामपुर मार्ग स्थित राजपूताना रिसोर्ट के पास से गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस टीमों ने सपाइयों को बिजनौर जाने से रोका

संवाद सहयोगी, नजीबाबाद: पुलिस की एक्टिव टीमों ने बिजनौर रवाना होने से पहले ही वरिष्ठ सपा नेता एवं पूर्व चेयरमैन मुअज्जम खां और उनके समर्थकों को नजीबाबाद में ही रोक लिया गया। वहीं जलालाबाद से पूर्व जिला महासचिव महमूद कुरैशी भोलू के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं के बिजनौर रवाना होने की सूचना पर पुलिस टीम जलालाबाद में भोलू के आवास पर पहुंच गई। पुलिस ने भोलू और उनके समर्थकों को घर से नहीं निकलने दिया। पुलिस ने कार्यकर्ताओं को बिजनौर के लिए रवाना नहीं होने दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.