जेएनएन, बिजनौर। आजादी के अमृत महोत्सव के तहत यूनियन बैंक ऑफ इंडिया द्वारा सोमवार को श्याम विहार कालोनी किरतपुर रोड बिजनौर शाखा पर ऋण शिविर का आयोजन किया। शिविर में सरकार द्वारा प्रायोजित स्वयं सहायता समूहों को क्रेडिट लिकेज के तहत तथा किसानों को केसीसी व अन्य को एनयूएलएम, एनआरएलएम व बैंक की योजनाओं के तहत स्वीकृत ऋण दिए गये। शिविर में कमजोर वर्ग के लाभार्थियों को केंद्र व राज्य सरकारों तथा बैंक द्वारा संचालित योजनाओं के तहत ऋण स्वीकृति पत्र प्रदान किए गए। साथ ही उपभोक्ताओं को सरकार व बैंक की लाभकारी योजनाओं के बारे में विस्तार से बताया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि क्षेत्रीय कार्यालय मेरठ के मुख्य प्रबंधक बाबूराम रहे। इस अवसर पर प्रबंधक राकेश प्रसाद, पुनित कुमार, अतुल चौधरी, रोहित पांडेय, उमेश कुमार, संजीव कुमार, सचिन कुमार आदि उपस्थित रहे। घोषित सूची में चयनित अभ्यर्थी कल तक ले सकेंगे प्रवेश

बिजनौर : राजकीय आईटीआई में रिक्त सीटों के सापेक्ष संस्थान की ओर से प्रवेश के लिए पिछले सप्ताह तृतीय सूची जारी की थी। घोषित सूची में चयनित अभ्यर्थी 13 अक्टूबर तक प्रवेश ले सकते है। संस्थान ने चयनित अभ्यर्थियों की सूची वेबसाइट पर उपलोड है। राजकीय आईटीआई बिजनौर, अफजलगढ़, नगीना, नजीबाबाद एवं धामपुर में अगस्त 2021 से प्रारंभ प्रशिक्षण सत्र के लिए प्रवेश की प्रक्रिया चल रही है।

राजकीय आईटीआई बिजनौर के प्रधान सहायक राकेश शर्मा ने बताया कि द्वितीय चरण के प्रवेश उपरांत संस्थान की विभिन्न ट्रेड में रिक्त रह गई सीटों के सापेक्ष राज्य व्यवसायिक प्रशिक्षण परिषद उत्तर प्रदेश लखनऊ द्वारा चयनित अभ्यर्थियों की सूची जारी की। यह सूची संस्थान ने वेबसाइट डब्लूडब्लूडब्लू डाट एससीवीटीयूपी डाट इन पर उपलब्ध करा दी है। चयनित अभ्यर्थी 13 अक्टूबर 2021 की शाम तक प्रवेश ले सकते हैं। राजकीय आईटीआई बिजनौर के प्रधानाचार्य मुकेश कुमार शर्मा ने बताया कि राजकीय आईटीआई कल्लूवाला अफजलगढ़ के प्रवेश राजकीय आईटीआई बिजनौर में ही किए जा रहे है। उन्होंने कहा कि चयनित सूची के समस्त चयनित अभ्यर्थी अपने समस्त प्रमाण पत्रों सहित 13 अक्टूबर से पहले संबंधित संस्थान में उपस्थित होकर प्रवेश लेना सुनिश्चित करें।

Edited By: Jagran