बिजनौर, जेएनएन । कृष्णा कॉलेज ऑफ साइंस एंड इन्फार्मेशन टेक्नोलॉजी बिजनौर के छात्र-छात्राओं ने हस्तिनापुर क्षेत्र के वाइल्ड लाइफ सेंचुरी में शैक्षिक भ्रमण किया। छात्रों ने वाइल्ड लाइफ सेंचुरी का अवलोकन कर जलीय एवं जन्तुओं का अध्ययन किया। छात्रों ने प्राकृतिक परिवेश एवं उसका मनुष्य के जीवन में महत्व को समझा एवं अध्ययन से सम्बन्धित जल एवं मृदा के नमूने लिए।

छात्र-छात्राओं ने भ्रमण के दौरान अनेक-अनेक पौराणिक स्थलों जैसे जम्बूद्वीप, जैनतीर्थ, पांडव आवास एवं तीन लोक रचना का अवलोकन कर उसके महत्व को समझा। विज्ञान संकाय से रसायन विभाग, वनस्पति विभाग एवं जन्तु विज्ञान विभाग के छात्र-छात्राओं ने इस भ्रमण में भाग लिया। भ्रमण को सफल बनाने में महाविद्यालय के समस्त प्राध्यापकों का सहयोग रहा। इससे पहले छात्रों को कॉलेज प्राचार्या डॉ सीमा शर्मा, लॉ प्राचार्य डॉ परवेज अहमद खां, प्रशासनिक अधिकारी डॉ हरवीर सिंह ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस अवसर पर संस्थापक निदेशक राजीव कुमार, प्रबन्धक मनोज कुमार एवं निदेशक पवन कुमार ने छात्रों को बधाई दी।

----

मतदान के प्रति जागरुक रहने की अपील

बिजनौर: नारायण इंटर कॉलेज दयालवाला बिजनौर के राष्ट्रीय सेवा योजना की तीनों इकाईयों द्वारा चल रहे सात दिवसीय शिविर का पांचवां दिन मतदाता जागरूकता दिवस के रूप में मनाया गया। सर्व प्रथम तीनों इकाईयों ने ग्राम दयालवाला, कोहरपुर, मीरापुर मो एक जनजागरण रैली निकाली। रैली का नेतृत्व कार्यक्रम अधिकारी पवन कुमारी, लक्ष्मीचंद व ऋषिपाल ने किया। बाद में एक मतदाता जागरुकता गोष्ठी का आयोजन हुआ। जिसमें मुख्य अतिथि विद्यालय के अध्यक्ष साधू सिह ने मतदाता की कीमत तथा उसके सही प्रयोग की जानकारी दी। सभी से मतदान के प्रति जागरूक रहने की अपील की।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस