बिजनौर, जागरण टीम। कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर की संभावना को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ग्राम प्रधानों की वर्चुअल बैठक ली। उन्होंने ग्राम प्रधानों से विदेश व बाहर से आने वाले नागरिकों पर नजर रखने, संक्रमण से पीड़ित की सूचना तुरंत नजदीक के स्वास्थ्य केंद्र को देने की सलाह दी। तहसील के गांव अलावलपुर नैनू के ग्राम प्रधान राहुल कुमार ने मुख्यमंत्री से सीधी वार्ता की।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ग्राम प्रधानों को अपनी ग्राम पंचायत कोरोना संक्रमण से सुरक्षित रखने के सुझाव दिए। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर की संभावनाएं बढ़ रही है। ऐसे में ग्राम प्रधानों की अहम भूमिका बनती है। अपनी ग्राम पंचायतों को साफ-स्वच्छ रखने के साथ-साथ विदेश व बाहर से आने वाले नागरिकों पर भी नजर रखें। कोरोना संक्रमण के लक्षण वाले व्यक्ति की सूचना तुरंत नजदीक के स्वास्थ्य केंद्र को दें साथ ही संक्रमित व्यक्ति से शारीरिक दूरी बनाए रखने की नागरिकों को सलाह दें। उन्होंने कोरोना संक्रमण से बचाव की गाइडलाइन का पालन करने की ग्राम प्रधान और नागरिकों को सलाह दी। ग्राम पंचायत अलावलपुर नैनू के ग्राम प्रधान राहुल कुमार के साथ जनपद के कई ग्राम प्रधान वर्चुअल बैठक में शामिल रहे। रविवार को मिले 77 कोरोना संक्रमित

बिजनौर जिले में कोरोना संक्रमितों के मिलने का क्रम जारी है। रविवार को मेडिकल कालोनी में एक, पीएचसी नहटौर में एक एवं महिला थाना चांदपुर में एक संक्रमित समेत 77 संक्रमित मिले है। रविवार को 31 रोगी स्वस्थ हुए है। अब जिले में 807 सक्रिय रोगी है।

रविवार को जिले में जांच के लिए 1059 लोगों के सैंपल लिए गए। 1123 लोगों की जांच रिपोर्ट प्राप्त हुई। जांच में 77 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए। जिले में अब तक 993585 लोगों के सैंपल लिए जा चुके है। 991856 लोगों की जांच रिपोर्ट प्राप्त हो चुकी है। 976211 लोगो निगेटिव पाए गए। जबकि अब तक 15645 लोग पाजिटिव पाए गए। 14712 लोग स्वस्थ हो चुके है। जबकि 126 लोगों की मौत हो चुकी है। अब 807 सक्रिय रोगी शेष है। अब मात्र 1729 लोगों की जांच रिपोर्ट आना शेष है।

Edited By: Jagran