आइजी ने परखी गंगा की सुरक्षा, तैनात रहेंगे पीएसी गोताखोर

बिजनौर,जेएनएन। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की 27 जनवरी को प्रस्तावित गंगा यात्रा को देखते हुए पुलिस-प्रशासन ने सुरक्षा के इंतजाम शुरू कर दिए हैं। सोमवार को सुरक्षा प्वाइंटों का निरीक्षण करने के लिए आइजी 23वीं बटालियन पीएसी पश्चिम जोन अमित चंद्रा लखनऊ से बिजनौर पहुंचे। उन्होंने जिले के पुलिस अधिकारियों के साथ बैराज, सबलगढ़ और गौसपुर क्षेत्र में स्थित ड्यूटी प्वाइंटों का निरीक्षण किया। अधिकारियों ने बताया कि मुख्यमंत्री की सुरक्षा को लेकर गंगा में स्टीमर के साथ-साथ बड़ी संख्या में पीएसी के गोताखोर तैनात किए जाएंगे।

27 जनवरी को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की गंगा यात्रा प्रस्तावित है। पुलिस अधिकारी सड़क से लेकर गंगा में पुख्ता सुरक्षा व्यवस्था के इंतजाम कर रहे हैं। बताया जा रहा है कि गंगा यात्रा की शुरुआत मुख्यमंत्री बिजनौर बैराज से कर सकते हैं। लिहाज बैराज की सुरक्षा की जा रही है। इसका जायजा लेने के लिए सोमवार को आइजी पीएसी अमितचंद्र बिजनौर पहुंचे। उन्होंने पीएसी कमांडेट कुंवर अनुपम सिंह, सहायक सेनानायक धर्मेद्र यादव, बाढ़ राहत दल के कंपनी कमांडर हरीशचंद्र उपाध्याय के साथ गंगा तट का निरीक्षण किया। उन्होंने एसपी सिटी लक्ष्मी निवास मिश्र व सीओ प्रवीण कुमार सिंह के साथ पैदल, कार व गंगा में स्टीमर यात्रा के लिए बनाए गए सुरक्षा प्वाइंटों का मुआयना किया।

गौसपुर और सबलगढ़ भी पहुंचे आइजी

आइजी अमित चंद्रा ने गौसपुर गांव पहुंचकर आसपास के इलाकों की भौगोलिक स्थिति के बारे में अधिकारियों से जानकारी की। यहां से वह सबलगढ़ पहुंचे। उन्होंने गंगा यात्रा को लेकर गोताखोरों को तैनात करने वाले प्वाइंटों का निरीक्षण किया और गंगा में पानी की स्थिति का आकलन किया। माना जा रहा है कि गंगा यात्रा का पहला पड़ाव गौसपुर गांव में गंगा तट पर होगा। प्रशासन गंगा तट के आसपास की सफाई कराने में जुटा है। एसपी सिटी ने बताया कि मुख्यमंत्री की सुरक्षा को लेकर गंगा में स्टीमर के साथ-साथ बड़ी संख्या में पीएसी के गोताखोर तैनात किए जाएंगे।

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस