बिजनौर, जेएनएन। भारतीय परम्पराओं एवं संस्कृति का प्रतीक करवाचौथ आने में अभी पांच दिन का समय शेष है। महिलाओं में करवाचौथ को लेकर खासी तैयारी चल रही है। महिलाएं कास्मेटिक से लेकर कपड़ों की जमकर खरीददारी कर रही है। वहीं, बाजार में विशेष सजावटी थाली, छलनी लोटा, लटक वाली गोल्डन कलर की चलनी की खास मांग बनी हुई है।

करवाचौथ को लेकर बाजार गुलजार होने लगे है। बाजार में महिलाओं की भीड़ नजर आने लगी है। कई माह से बंद पड़े बाजार में रौनक लौटने से व्यापारी भी खुश नजर आ रहे है। बाजार में चूड़ी व कास्मेटिक्स की दुकानों पर महिलाओं की खासी भीड़ देखी जा रही है। दुकानों पर सजावटी थाली एवं सजावटी छलनी की भी खूब बिक्री हो रही है। व्यापारी राजकुमार का कहना है कि सजावटी थाली मात्र 100 रुपये से लेकर 12 सौ रुपये में उपलब्ध है। सजावटी थाली और छलनी बर्तन की दुकानों के अतिरिक्त कास्मेटिक्स की दुकानों पर भी उपलब्ध है। मैचिग को लेकर महिलाओं में खासा क्रेज है। ब्रांडेड फेशियल किट तीन सौ से लेकर चार सौ तक मिल रही है। ब्रांडेड नेलपालिश दो सौ से लेकर दो हजार और इससे भी अधिक कीमत पर उपलब्ध है।

नवविवाहिताओं में विशेष क्रेज

नवविवाहिता शालिनी का कहना है कि यह उनकी पहली करवाचौथ है। कोरोना करवाचौथ से बढ़कर नहीं हो सकता। इसे मनाने में वह कोई कसर नहीं छोड़ेंगी। पुरानी परंपराओं का निर्वाहन करते हुए वह पूरी तन्मयता से व्रत रखे कर पति की दीर्घ आयु की कामना करेंगी।

ब्यूटी पार्लर पर की जाने लगी बुकिग

ब्यूटी पार्लर संचालिका मोहल्ला खत्रियान निवासी राधिका खन्ना का कहना है कि उनके पास करवाचौथ पर सजने के लिए महिलाओं ने बुकिग शुरू कर दी है। महिलाएं मंगलवार और बुधवार को समय ले रही है।

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस