Move to Jagran APP

धर्मशाला को दान कर दिया मकान

धामपुर (बिजनौर) : भौतिकवादी दौर में भी इंसानियत ¨जदा है। ऐसी ही मिसाल नगर के मोहल्ला बाड़वान निवासी स

By JagranEdited By: Published: Fri, 08 Jun 2018 09:44 PM (IST)Updated: Fri, 08 Jun 2018 09:44 PM (IST)
धर्मशाला को दान कर दिया मकान
धर्मशाला को दान कर दिया मकान

धामपुर (बिजनौर) : भौतिकवादी दौर में भी इंसानियत ¨जदा है। ऐसी ही मिसाल नगर के मोहल्ला बाड़वान निवासी सेवानिवृत नायब तहसीलदार ने अपना मकान आम लोगों के हित के लिए धर्मशाला को दान कर कायम की। उन्होंने अपने मकान को मोहल्ला बाड़वान स्थित छोटे शिव मंदिर को दान दे दिया।

prime article banner

नगर के मोहल्ला बाड़वान निवासी बालस्वरुप भटनागर नायब तहसीलदार पद से सेवानिवृत्त हैं। पिछले काफी समय से वह धामपुर में रहे थे। मोहल्ले में ही उनका करीब 150 गज का पुराना मकान था। काफी समय पहले उनकी पत्नी का देहांत हो गया था। उनके तीन पुत्र और दो बेटियां हैं, जो हरिद्वार में रहते हैं। अब उन्होंने अपने मकान को मोहल्ले में ही स्थित छोटा शिव मंदिर को धर्मशाला बनाने के लिए दान दे दिया। उन्होंने अपनी पत्नी चमेली देवी की स्मृति में इस मकान को अब चित्रगुप्त भवन का नाम दिया है। उनके पुत्र ने बताया कि वह अब हरिद्वार में ही उनके साथ रहने के लिए आ गए हैं। ऐसे में मकान की उन्हें कोई आवश्यक्ता नहीं। उनका मकान आम लोगों के काम आ सकेगा इसकी खुशी उन्हें भी है। उधर, उनकी इस पहल को अब स्थानीय लोग सराह रहे हैं। इसकी पुष्टि करते हुए उनके पुत्र आरके भटनागर ने बताया कि उन्होंने मकान दान दे दिया है। साथ ही मंदिर से जुड़े प्रदीप कुमार ने बताया कि मकान स्वामी ने अपने मकान की चाबी मंदिर से जुड़े लोगों की सुपुर्दगी में दे दी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.