Move to Jagran APP

सांस्कृतिक कार्यक्रम के मेधावी हुए सम्मानित

जेएनएन बिजनौर। सखी वेलफेयर सोसाइटी की ओर से सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया। बच्चों क

By JagranEdited By: Published: Thu, 21 Jan 2021 10:39 PM (IST)Updated: Thu, 21 Jan 2021 10:39 PM (IST)
सांस्कृतिक कार्यक्रम के मेधावी हुए सम्मानित
सांस्कृतिक कार्यक्रम के मेधावी हुए सम्मानित

जेएनएन, बिजनौर। सखी वेलफेयर सोसाइटी की ओर से सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया। बच्चों की मनमोहक प्रस्तुति ने मनमोह लिया। जिलाधिकारी ने बाल कलाकारों को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया।

prime article banner

सखी वेलफेयर सोसाइटी की अध्यक्ष डा. राखी अग्रवाल के निर्देशन में सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित हुआ। बाल कलाकारों ने अपनी मनमोहक प्रस्तुति से मनमोह लिया। जिलाधिकारी रमाकांत पांडेय ने सांस्कृतिक कार्यक्रम के मेधावियों को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। डा. राखी अग्रवाल ने बताया कि सखी वेलफेयर सोसाइटी ने महिलाओं और किशोरियों को आत्मनिर्भर बनाने के लिए निशुल्क सिलाई, कढ़ाई सेंटर संचालित किए हैं। कोरोना काल में किशोरियों ने कोरोना से बचाव के लिए मास्क तैयार कर उन्हें बेचा है। सोसाइटी की ओर से जरूरतमंदों को निशुल्क मास्क वितरित किए हैं। महिलाएं आचार व मुरब्बा तैयार कर उन्हें बेचकर अपनी जीविका चला रही है। वेलफेयर सोसाइटी बच्चों को शिक्षा के साथ-साथ उन्हें आत्मनिर्भर बनाने में सहयोग कर रही है। इस अवसर पर जिलाधिकारी से प्रशस्ति पत्र पाकर मेधावी बच्चे खुशी से झूम उठे।

रैली निकालकर दिया स्वच्छता का संदेश

जेएनएन, बिजनौर। राखी मेमोरियल विद्या निकेतन ग‌र्ल्स इंटर कॉलेज आसफाबाद चमन में एनएसएस के छात्र-छात्राओं ने रैली निकालकर स्वच्छता का संदेश दिया। प्रधानाचार्या ने कहा कि यदि बीमारियों से बचना है तो सफाई जरूरी है। वहीं सरकार द्वारा स्वच्छता से संबंधित चलाई जा रही योजनाओं की भी जानकारी दी।

राखी मेमोरियल विद्या निकेतन ग‌र्ल्स इंटर कॉलेज में राष्ट्रीय सेवा योजना का सात दिवसीय शिविर चल रहा है। गुरुवार को शिविर का दूसरा दिन स्वच्छता एवं खुले में शौचमुक्त दिवस के रूप में मनाया गया। इस अवसर पर छात्र-छात्राओं ने ग्राम भज्जावाला मैं रैली निकाली। इस दौरान नुक्कड़ नाटक के जरिए ग्रामीणों को भी स्वच्छता के प्रति जागरूक किया गया। प्रधानाचार्या संध्या शर्मा ने कहा कि अगर बीमारियों से बचना है तो हमें अपने आसपास और स्वयं को साफ रखना होगा तथा शौच के लिए शौचालय का प्रयोग करना चाहिए। इस अवसर पर कार्यक्रम अधिकारी अदिति दिवाकर ने स्वच्छता से संबंधित सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं की जानकारी दी। इस मौके पर यस्वनी, सुभाना, खुशी, आयुष गौड़ आदि छात्र-छात्राओं ने प्रतिभाग किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.