Move to Jagran APP

बिजली के खंभों पर भी लटका दिए होर्डिंग्स

बिजनौरजेएनएन। नगरपालिका परिषद और नगर पंचायतों के लिए जिला प्रशासन के निर्देश भी कोई मायने नहीं रखते हैं। क्षेत्र से अतिक्रमण हटवाने के एक हफ्ता पहले दिए गए निर्देशों पर निकायों द्वारा अब तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है। अनदेखी का आलम तो यह है कि शहर में कई ऐसी जगहों पर अतिक्रमण किया गया है जो राहगीरों के लिए कभी भी खतरा बन सकता है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 12 Feb 2020 11:11 PM (IST)Updated: Thu, 13 Feb 2020 06:09 AM (IST)
बिजली के खंभों पर भी लटका दिए होर्डिंग्स
बिजली के खंभों पर भी लटका दिए होर्डिंग्स

बिजली के खंभों पर भी लटका दिए होर्डिंग्स

loksabha election banner

बिजनौर,जेएनएन। नगरपालिका परिषद और नगर पंचायतों के लिए जिला प्रशासन के निर्देश भी कोई मायने नहीं रखते हैं। क्षेत्र से अतिक्रमण हटवाने के एक हफ्ता पहले दिए गए निर्देशों पर निकायों द्वारा अब तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है। अनदेखी का आलम तो यह है कि शहर में कई ऐसी जगहों पर अतिक्रमण किया गया है, जो राहगीरों के लिए कभी भी खतरा बन सकता है।

नगरपालिका परिषद यह मान चुकी है कि शहर में फुटपाथ पर लगाए गए यूनिपोल सीधे-सीधे अतिक्रमण को बढ़ावा दे रहे हैं। यह भी संज्ञान में है कि शहर में कई जगह होर्डिंग्स के लिए लोहे के बड़े-बड़े गार्डर और फ्रेम लगाकर अतिक्रमण किया गया है। इसके बावजूद पालिका प्रशासन ने चुप्पी साध रखी है। दरअसल पालिका प्रशासन को ठेकेदारों से राजस्व मिलता है। नगरपालिका परिषद के अधिशासी अधिकारी, राजस्व निरीक्षक और अन्य कर्मचारी कई बार अतिक्रमण हटाने को लेकर अभियान चलाने की बात कह चुके हैं, लेकिन यह दावे आज तक खोखले साबित हो रहे हैं।

पिछले हफ्ते अपर जिलाधिकारी ने भी नगरपालिका परिषद नजीबाबाद, नगर पंचायत जलालाबाद और साहनपुर समेत पूरे जिले के निकायों के लिए एक निर्देश जारी किया था। जिसमें अपने-अपने क्षेत्रों से अतिक्रमण हटवाने के स्पष्ट निर्देश दिए गए थे। इसके बावजूद अतिक्रमण हटवाना तो दूर, अतिक्रमण चिहित कर नोटिस तक नहीं दिया गया। अतिक्रमण करने वालों हौसले काफी बढ़े होने के कारण अब खतरनाक ढंग से हवा में काफी वजन लटकाया जा रहा है। फ्लाईओवर पर लगे स्ट्रीट लाइट पोल के पास सर्विस रोड पर लगे बिजली के खंभे से जोड़ते हुए बड़ा होर्डिंग लगा दिया गया है। वहीं बिहारी के तिराहे पर लगातार होर्डिंग्स के फ्रेम की तादाद बढ़ने से फ्लाईओवर की साइड को खतरा बढ़ गया है।

-

इनका कहना है

राजस्व निरीक्षक ने बताया है कि शहर में लगे यूनिपोल दुरुस्त लगे हैं। उनसे राहगीरों को कहीं कोई बाधा उत्पन्न नहीं हो रही है। शिवरात्रि के बाद अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया जाएगा। उस दौरान यूनिपोल की स्थिति देखी जाएगी। साथ ही अवैध रूप से लगाए गए होर्डिंग्स और अतिक्रमण हटवाया जाएगा।

-सुरेंद्र प्रताप, ईओ नजीबाबाद।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.