Move to Jagran APP

ठंड ने ढाया सितम, घरों में दुबके लोग

बिजनौरजेएनएन। जनपद में घने कोहरे के साथ शीतलहर का सितम जारी है। सोमवार को पौ फटते ही घना कोहरा छा गया है। आसमान में घने काले बादल छाए होने और हवा चलने की वजह से ठंड में इजाफा हुआ है। जनपद में अधिकतम तापमान 8.8 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 3.7 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया।

By JagranEdited By: Published: Mon, 30 Dec 2019 10:10 PM (IST)Updated: Mon, 30 Dec 2019 10:10 PM (IST)
ठंड ने ढाया सितम, घरों में दुबके लोग
ठंड ने ढाया सितम, घरों में दुबके लोग

ठंड ने ढाया सितम, घरों में दुबके लोग

loksabha election banner

बिजनौर,जेएनएन। जनपद में घने कोहरे के साथ शीतलहर का सितम जारी है। सोमवार को पौ फटते ही घना कोहरा छा गया है। आसमान में घने काले बादल छाए होने और हवा चलने की वजह से ठंड में इजाफा हुआ है। जनपद में अधिकतम तापमान 8.8 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 3.7 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया। अत्यधिक ठंड की वजह से बुजुर्ग और बच्चे घरों में बैठे रहे, जबकि बाजारों में रोजमर्रा का सामान खरीदने वाले लोग ही दिखाई दिए। वहीं, ठंड से बचाव के लिए बिजनौर में कलक्ट्रेट परिसर, जिला सहकारी के निकट, मुख्य डाकघर समेत विभिन्न चौराहों और गली-मोहल्लों में जल रहे अलावों पर तापते दिखाई दिए। बसों और ट्रेनों में भी यात्रियों की संख्या कम रही।

-शीतलहर और ठिठुरन ने तड़पाया

चांदपुर: ठंड दिन-प्रतिदन हर दिन रिकोर्ड तोड़ रही है। सोमवार को सर्दी कुछ अधिक ही सितम ढहाती नजर आई। सुबह के वक्त घना कोहरा और शीतलहर का कहर जारी रहा। पूरे दिन सर्द हवाएं चलती रही। चांदपुर में न्यूनतम तापमान चार से पांच डिग्री रहा, तो अधिकतम 12 डिग्री सेल्सियस रहा। ठिठुरन की वजह से बाजार भी सूने नजर आए। दुकानें समय से पहले ही बंद हो गई। लोगों का कहना था कि सोमवार को अभी तक की सबसे अधिक ठंड महसूस की गई।

-ठंड से ठिठका आम जनमानस

नगीना: क्षेत्र में कड़ाके की ठंड, घना कोहरा एवं शीत लहर की वजह से आम जनमानस ठिठक कर रह गया। उधर, पालिका के अधिशासी अधिकारी इंद्रपाल सिंह ने बताया कि तापमान में लगातार आई गिरावट, घने कोहरे व शीतलहर से बचाव को प्रमुख चौराहों समेत दो दर्जन से अधिक स्थानों पर अलाव जलाने की व्यवस्था की गई है। इस बार दो रेन बसेरे भी बनाए हैं, इनमें एक रोडवेज परिसर व दूसरा मोहल्ला लाल सराय स्थित वाटर व‌र्क्स में बनाया गया है। इन दोनों रैन बसेरों में पालिका कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई है।

-बाजार में दिखाई दिया मंदी का आसार

कोतवाली देहात: क्षेत्र में कई दिन पूर्व शुरू हुई शीतलहर बादस्तूर जारी है। सोमवार को आसमान में कोहरा होने की वजह से पूरे दिन सूर्यदेव के दर्शन नहीं हुए, जहां घने कोहरे एवं बादल होने के कारण जनजीवन अस्त-व्यस्त रहा। वहीं राहगीरों पर ठंडक का असर अधिक दिखाई दिया। ठंड का बाजार में असर दिखाई दिया।

-कंपकपाती ठंड से लोग परेशान

हीमपुर दीपा: कई दिनों से हो रही ठिठुरन से आम लोग पूरी तरह सिहर उठे हैं। ठंड की वजह से ग्रामीण अपने घरों से कम संख्या में निकल रहे हैं। ग्रामीण मुंशी त्रिमल सिंह पाल, शीशराम सिह, दयानाथ सिंह, हरपाल सिंह, हाजी बुंदू हसन, मुस्ताक अहमद, अब्दुल मजीद कारी, शब्बीर मोहम्मद, यूसुफ, जमील अहमद, मोहम्मद यामीन, अब्दुल समी आदि ग्रामीणों का कहना है कि तीन दशक पहले इतनी ठंड हुई थी।

-दिलाए गर्म कपड़े व जूते-मौजे

नूरपुर: सोमवार को शिकायत लेकर थाने पहुंची मोहल्ला सैनीपुरम निवासी बबीता के साथ उसके तीन छोटे बच्चे शोभित, निखिल व जतिन ने कड़ाके की सर्दी में गर्म कपड़े नहीं पहन रखे थे। इस पर कस्बा इंचार्ज दारोगा धीरज सिंह ने महिला और उसके बच्चों को बाजार से गर्म कपड़े जूते, मौजे खरीदकर पहनाए। उधर, मोहल्ला रामनगर में सभासद राजीव जोशी ने अपने वार्ड के 30 जरूरतमंद लोगों को कंबल वितरित किए। इस मौके पर सरला देवी, रीता देवी, ममता देवी, आशा देवी, ओमवती देवी आदि मौजूद रही।

-------------


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.