Move to Jagran APP

पूर्व विधायक रूचिवीरा बसपा से निष्कासित

बहुजन समाज पार्टी ने पूर्व विधायक रूचि वीरा को पार्टी विरोधी गतिविधियों एवं अनुशासनहीनता के आरोप में निष्कासित कर दिया गया। इससे पहले भी पूर्व विधायक को लोकसभा चुनाव के दौरान टिकट वितरण के वक्त निकाला गया था लेकिन उच्च लेबल पर हुई वार्ता के बाद उन्हें बरेली की आंवला सीट से चुनाव लड़ाया गया था।

By JagranEdited By: Published: Fri, 20 Sep 2019 09:43 PM (IST)Updated: Sat, 21 Sep 2019 06:23 AM (IST)
पूर्व विधायक रूचिवीरा बसपा से निष्कासित
पूर्व विधायक रूचिवीरा बसपा से निष्कासित

बिजनौर, जेएनएन। बहुजन समाज पार्टी ने पूर्व विधायक रूचि वीरा को पार्टी विरोधी गतिविधियों एवं अनुशासनहीनता के आरोप में निष्कासित कर दिया गया। इससे पहले भी पूर्व विधायक को लोकसभा चुनाव के दौरान टिकट वितरण के वक्त निकाला गया था, लेकिन उच्च लेबल पर हुई वार्ता के बाद उन्हें बरेली की आंवला सीट से चुनाव लड़ाया गया था।

loksabha election banner

सपा की पूर्व विधायक रूचिवीरा ने लोकसभा चुनाव बसपा के टिकट पर आंवला सीट से लड़ा था। हालांकि उन्हें गठबंधन प्रत्याशी के रूप में हार का मुंह देखना पड़ा था। वह बिजनौर सीट से टिकट मांग रही थी, लेकिन उन्हें टिकट नहीं मिला था। बसपा हाईकमान ने पूर्व विधायक रूचि वीरा का टिकट बदलकर पूर्व विधायक इकबाल ठेकेदार को दे दिया था। इसको लेकर काफी विरोध प्रदर्शन हुए थे। इस दौरान बसपा हाईकमान ने उन्हें उन्हें बरेली की आंवला सीट से चुनाव लड़ाया था। एक बार फिर शुक्रवार को बसपा हाईकमान ने पूर्व विधायक रूचि वीरा को बसपा से निष्कासित कर दिया था। हाईकमान ने यह कार्रवाई पूर्व विधायक रूचि वीरा के विरूद्ध जिला यूनिट से अनुशासनहीनता और पार्टी विरोधी गतिविधियों में संलिप्त होने की रिपोर्ट पर की है। बसपा जिलाध्यक्ष राजेंद्र कुमार ने पूर्व विधायक रुचिवीरा को पार्टी से निष्कासित किए जाने की पुष्टि करते हुए बताया कि पूर्व विधायक को पार्टी विरोधी गतिविधियों में संलिप्त रहने के मामले में चेतावनी दी गई थी, जब उनमें कोई सुधार नहीं हुआ, तो उन्हें पार्टी से निष्कासित कर दिया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.