जेएनएन, बिजनौर: जिले में कोरोना संक्रमितों के मिलने का सिलसिला जारी है। बुधवार को जिले में पांच नये रोगी मिले हैं। अब रोगियों की संख्या बढ़कर 4487 हो गई है। अब तक 4394 लोग स्वस्थ हो चुके हैं। 68 लोगों की मौत हो चुकी है। वर्तमान में 25 सक्रिय रोगी है।

जिले में कोरोना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा। बुधवार को पांच नये रोगी मिले हैं। अब 4487 रोगी कोरोना पीड़ित हो चुके हैं। बुधवार के एक भी रोगी स्वस्थ नहीं हुआ है। अब तक स्वस्थ होने वालों की संख्या 4394 हो गई है। अब तक 68 लोग की कोरोना की चपेट में आकर मौत हो चुकी है। वर्तमान में 25 सक्रिय है। जिले भर से अब तक 383791 लोगों के सैम्पल लेकर जांच को भेजे जा चुके हैं। इनमें से सीएओ कार्यालय को 382380 लोगों की जांच रिपोर्ट प्राप्त हो चुकी है। जांच रिपोर्ट के अनुसार 377921 लोग निगेटिव पाए गए। अब 1411 लोगों को जांच रिपोर्ट का इंतजार है।

31 तक रहेगा अवकाश

जेएनएन, बिजनौर : जिला विद्यालय निरीक्षक राजेश कुमार ने बताया कि होली के त्योहार तथा कोविड-19 के बढ़ते संक्रमण के ²ष्टिगत जनहित, छात्रहित में समस्त शिक्षा बोर्डों के कक्षा नौ से 12 तक के माध्यमिक विद्यालय (जिन विद्यालय में परीक्षा हो रही है, उन्हें छोड़कर) 25 मार्च से 31 मार्च तक होली के अवकाश को बंद रखे जाने का निर्णय लिया गया है। माध्यमिक शिक्षा विभाग द्वारा संचालित कक्षा एक से आठ तक के समस्त विद्यालय 24 से 31 मार्च तक होली के अवकाश के लिए बंद रहेंगे। -संस

--

26 तक दर्ज कराएं आपत्ति

बिजनौर : जिला विद्यालय निरीक्षक राजेश कुमार ने बताया कि उत्तर प्रदेश माध्यमिक संस्कृत शिक्षा परिषद लखनऊ द्वारा आयोजित की जा रही वर्ष 2021 की परीक्षा के लिए निर्गत केंद्र निर्धारण नीति के अनुसार संस्कृत परीक्षा के लिए केंद्र निर्धारण कर प्रस्ताव उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं। कहा कि उक्त प्रस्ताव पर किसी को कोई आपत्ति है, तो वह 26 मार्च को सायं पांच बजे तक अपनी आपत्ति डीआइओएस कार्यालय को उपलब्ध करा सकते हैं। -संस

---- कार्यक्रम का आयोजन

बिजनौर : आरबीडी महिला महाविद्यालय बिजनौर में स्वास्थ्य जागरूकता अभियान के तहत कोविड-19 महामारी से बचाव के लिए एक दिवसीय आहार सारणी योजना का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ कार्यवाहक प्राचार्या डा. सविता मिश्रा व गृह विज्ञान की विभागाध्यक्ष शिखा मालवीय, राजनीतिक शास्त्र की विभागाध्यक्ष दयावती उपाध्याय द्वारा किया गया। कार्यक्रम में छात्राओं द्वारा अत्यंत ज्ञानवर्धक प्रस्तुति दी गई।

Edited By: Jagran