Move to Jagran APP

ट्रैक्टर परेड में शामिल होने को किसानों ने किया कूच

जेएनएन बिजनौर। भाकियू के नेतृत्व में किसानों ने तीनों कृषि कानून के विरोध में गणतंत्र दिवस

By JagranEdited By: Published: Fri, 22 Jan 2021 10:44 PM (IST)Updated: Fri, 22 Jan 2021 10:44 PM (IST)
ट्रैक्टर परेड में शामिल होने को किसानों ने किया कूच
ट्रैक्टर परेड में शामिल होने को किसानों ने किया कूच

जेएनएन, बिजनौर। भाकियू के नेतृत्व में किसानों ने तीनों कृषि कानून के विरोध में गणतंत्र दिवस पर ट्रैक्टर परेड में शामिल होने के लिए ट्रैक्टर-ट्रॉली काफिले के साथ कूच किया। पुलिस ने किसानों को समझाने का प्रयास, लेकिन किसान काले कानून के खिलाफ नारेबाजी करते हुए रवाना हो गए।

prime article banner

भारतीय किसान यूनियन के प्रांतीय नेता बाबूराम तोमर, तहसील अध्यक्ष सरदार इकबाल सिंह, सरदार संदीप सिंह, सरदार जगमीत सिंह के नेतृत्व में किसान ट्रैक्टर-ट्राली के साथ एकत्र हुए। थाना प्रभारी सत्य प्रकाश सिंह ने किसानों को रोकने का प्रयास किया तो किसानों ने सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए मार्ग जाम करने की घोषणा कर दी। इसके बाद किसानों ट्रैक्टर-ट्राली के काफिले के साथ कूच किया। इस दौरान सरदार नरवेल सिंह, जसपाल सिंह, दिलावर सिंह, नईम, अनुज चौधरी, नरपाल सिंह, रवींद्र, अरविद कुमार, देवेंद्र सिंह, रतन सिंह, नवदीप सिंह सहित अनेक किसान शामिल रहे।

कोतवाली देहात : कृषि कानून के विरोध में चल रहे किसान आंदोलन में शामिल होने के लिए भाकियू के सैकड़ों कार्यकर्ता ट्रैक्टर-ट्रॉली से दिल्ली रवाना हुए। भाकियू के ब्लाक कोतवाली अध्यक्ष चौधरी समरपाल सिंह, महामंत्री नितिन सिरोही, जिला मंत्री ओमप्रकाश सिंह, तहसील अध्यक्ष वीर सिंह डबास के संयुक्त नेतृत्व में सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने दिल्ली में 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस की परेड में शामिल होने के लिए अपने ट्रैक्टर-ट्रालियों से दिल्ली कूच किया। इस दौरान पिन्टू पूर्व प्रधान, बलजीत सिंह, राजीव कुमार, आलोक चौहान, राजेन्द्र सिंह, रामभजन, रोहित कुमार, बीरेन्द्र सिंह, रामेन्द्र सिंह, मुनेश कुमार आदि समेत 33 ट्रैक्टर-ट्रालियों से सैकड़ों किसान मौजूद थे।

किरतपुर में शुरू हुआ टीकाकरण

जेएनएन, बिजनौर। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में डा. वतन सिंह और डा. ईश्वरानंद को कोरोना संक्रमण से बचाव की वैक्सीन का टीका लगाकर टीकाकरण अभियान की शुरुआत की गई। इस अवसर पर एसीएमओ डा. बीएस रावत ने कहा कि पहले चरण में स्वास्थ्य कर्मियों को टीका लगाया जाएगा।

शुक्रवार सुबह 10 बजे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र किरतपुर में कोरोना वैक्सीन टीकाकरण अभियान का शुभारंभ किया गया। सबसे पहले डा. वतन सिंह को तथा दूसरा टीका प्रभारी चिकित्साधिकारी डा. ईश्वरानंद को लगाया गया। टीकाकरण के समय स्वास्थ्य केंद्र पर काफी पुलिस बल तैनात रहा। जिस कमरे में टीकाकरण किया जा रहा था, वहां पर किसी अन्य कर्मचारी को नहीं जाने दिया गया। डा. ईश्वरानंद ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी एवं आशा तथा आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों को टीका लगाया जाएगा। उन्होंने बताया कि शुक्रवार को 200 कर्मचारियों को टीका लगाने का लक्ष्य है। कोरोना वैक्सीन का टीका लगने के बाद एक लैब टेक्नीशियन और एक आशा को हल्के चक्कर आए, लेकिन थोड़ी ही देर में दोनों सामान्य हो गए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.