जेएनएन, बिजनौर। कोतवाली परिसर में किसान हेल्प डेस्क का शुभारंभ सोमवार को किया गया। इसमें किसानों को विभिन्न मुद्दों पर जानकारी दी गई, साथ ही कृषि कानूनों के संबंध में भ्रमित न होने को जागरूक किया गया।

सोमवार को नहटौर कोतवाली परिसर में किसान हेल्प डेस्क का शुभारंभ किया गया। इस मौके पर काफी संख्या में क्षेत्र के किसान मौजूद रहे। इस अवसर पर कोतवाल एसपी सिंह ने किसानों से कहा कि कृषि कानून को पूरी तरह पढ़ें और समझें। सरकार ने जो तीन कानून कृषि को लेकर बनाए हैं, उसे बिना पढ़े, बिना समझे किसी के बहकावे में न आएं। सरकार ने यह कानून किसानों के हित में बनाए हैं। अगर किसान फिर भी कोई बदलाव चाहते हैं तो सरकार ने खुले मंच पर जो प्रस्ताव रखा है, उस प्रस्ताव में बातचीत करें। उन्होंने कहा कि आंदोलन करना किसानों का अधिकार है मगर वह आंदोलन किसी काम का नहीं है, जिसमें किसी बात का हल न निकल पाए। इस तरह का आंदोलन करना गैरकानूनी है। बताया कि शासन के निर्देशानुसार किसानों की सुविधा और समस्याओं के समाधान के लिए किसान हेल्प डेस्क का शुभारंभ किया गया है। अब किसानों की समस्या अलग से सुनी जाएंगी और तत्काल प्रभाव से कार्रवाई करते हुए समाधान किया जाएगा। इस अवसर पर किसान लोकेंद्र सिंह, सुरेंद्र फलोदिया, राजा अंसारी, इजलाल अहमद आदि उपस्थित रहे। मतांतरण के प्रयास का आरोप

जेएनएन, बिजनौर। शेरकोट क्षेत्र के गांव परमावाला में एक घर में सोमवार को ईसा मसीह का सत्संग चल रहा था। कुछ ग्रामीणों ने इस दौरान मतांतरण कराने की जानकारी हिदू युवा वाहिनी के पदाधिकारियों को दी। इस पर मंडल प्रभारी डा. एनपी सिंह के नेतृत्व में संगठन के पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता पुलिस को सूचना देकर गांव पहुंच गए। डा. एनपी सिंह ने बताया कि गांव में तेजपाल सिंह के घर में सत्संग चल रहा था। इसमें काफी लोग मौजूद थे। संगठन के सदस्यों ने जब उनसे पूछताछ के बाद विरोध किया तो सत्संग करने वालों से उनकी नोकझोंक हो गई। शेरकोट थानाध्यक्ष अनुज तोमर भी मौके पर पहुंचे। पुलिस के पहुंचने से पूर्व ही सत्संग करने वाले वहां से चले गए। ग्रामीणों का आरोप है कि कुछ लोग गरीब परिवारों को बरगलाकर उनके घर में सत्संग कर रहे हैं। उन्हें मतांतरण का भी प्रलोभन दिया जा रहा है।

थानाध्यक्ष अनुज तोमर ने बताया कि घर में सत्संग की तैयारी चल रही थी, लेकिन मतांतरण जैसी कोई बात सामने नहीं आई है। मामले में लिखित शिकायत मिलने पर कार्रवाई की जाएगी। इस दौरान नगराध्यक्ष मनोज चौहान,नगर संगठन मंत्री जितेंद्र चौहान, टिकू शर्मा, सुशील सैनी, गौरव शर्मा आदि मौजूद रहे।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप