Move to Jagran APP

किसानों ने पकड़े उर्वरक, कीटनाशक के कट्टे

क्षेत्र के ग्राम सरायआलम में किसानों ने क्षेत्र में बिक रहे उर्वरक के अवैध कट्टे बिकते पकड़ लिए। घटना की सूचना कृषि विभाग के अधिकारियों एवं पुलिस को दी गई। कृषि विभाग के एडीओ और पुलिस मौके पर पहुंच गई।

By JagranEdited By: Published: Sat, 01 Feb 2020 11:11 PM (IST)Updated: Sun, 02 Feb 2020 06:06 AM (IST)
किसानों ने पकड़े उर्वरक, कीटनाशक के कट्टे
किसानों ने पकड़े उर्वरक, कीटनाशक के कट्टे

बिजनौर, जेएनएन। क्षेत्र के ग्राम सरायआलम में किसानों ने क्षेत्र में बिक रहे उर्वरक के अवैध कट्टे बिकते पकड़ लिए। घटना की सूचना कृषि विभाग के अधिकारियों एवं पुलिस को दी गई। कृषि विभाग के एडीओ और पुलिस मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने खाद को गाड़ी सहित अपने कब्जे में ले लिया। एडीओ कृषि ने सूचना अधिकारियों को देते हुए रिपोर्ट तैयार की है।

loksabha election banner

शनिवार को उर्वरक फर्टिलाइजर एवं कीटनाशक के कट्टे बेचने के लिए कुछ लोग ग्राम सरायआलम में पहुंचे। जहां किसान यूनियन के अवनीश कुमार, राजीव कुमार, रविद्र सिंह, इंद्रजीत, हुकम सिंह आदि ने अप्रमाणित उर्वरक फर्टीलाइजर व अन्य दवाइयां बेच रहे लोगों को बंधक बना लिया। किसानों ने इसकी सूचना जिला कृषि अधिकारी को दी। सूचना पर एडीओ कृषि विक्रम सिंह मौके पर पहुंचे और उन्होंने अप्रमाणित खाद, कीटनाशक की लिस्ट बनाई और सूचना उच्चाधिकारियों को दी। एसआइ धर्मेंद्र यादव ने पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचकर एक बोलेरो गाड़ी, जिसमें खाद फर्टीलाइजर व कीटनाशक भरे थे, को कब्जे में ले लिया। पुलिस वाहनों को कब्जे में लेकर थाने ले गई। मौके पर पहुंचे जिला कृषि अधिकारी अवधेश मिश्रा ने माल को कब्जे में लेकर नांगलसोती कृषि सेवा केंद्र के सेल्समैन सुधीर की अभिरक्षा में दे दिया। अप्रमाणित खाद बेच रहे अंकित, विपुल, विश्वेंद्र, पवन, जॉनी सहित ड्राइवर को सूचीबद्ध करते हुए चेतावनी दी कि अगर भविष्य में ऐसा करते पाए गए तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने बताया कि माल अभिरक्षा में लिया गया है। अगर किसानों की फसलों में बेचे गए उर्वरक, कीटनाशक से नुकसान होता है, तो चिन्हित किए गए लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। समाचार लिखे जाने तक सभी लोग थाने में मौजूद थे और रिपोर्ट दर्ज नहीं की गई थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.