Move to Jagran APP

लाठीचार्ज का बदला लेने के लिए किसानों की हुंकार

बिजनौर: कलक्ट्रेट में बकाया गन्ना मूल्य भुगतान की मांग पर किसानों पर पानी की बौछार और लाठीचार्ज के विरोध में मंगलवार को रसीदपुर गढ़ी में आयोजित किसान सम्मान बचाओ रैली में किसान जमकर गरजे।

By JagranEdited By: Published: Tue, 12 Feb 2019 10:46 PM (IST)Updated: Tue, 12 Feb 2019 10:46 PM (IST)
लाठीचार्ज का बदला लेने के लिए किसानों की हुंकार
लाठीचार्ज का बदला लेने के लिए किसानों की हुंकार

बिजनौर: कलक्ट्रेट में बकाया गन्ना मूल्य भुगतान की मांग पर किसानों पर पानी की बौछार और लाठीचार्ज के विरोध में मंगलवार को रसीदपुर गढ़ी में आयोजित किसान सम्मान बचाओ रैली में किसान जमकर गरजे। किसान नेताओं ने दो टूक कहा कि जरूरत पड़ने पर लाठीचार्ज का जवाब लाठी और मुहर से देंगे। हालांकि बाद में अफसरों के 47 करोड़ का चैक देने, कानूनी प्रक्रिया के तहत मुकदमे वापस लेने और लाठीचार्ज पर खेद जताने के बाद किसानों ने आंदोलन स्थगित कर दिया।

prime article banner

आजाद किसान यूनियन के आह्वान पर मंगलवार को विभिन्न किसान संगठनों के पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता ग्राम रसीदपुर गढ़ी स्थिति मिनी स्टेडियम में एकत्र हुए। यहां आजाद किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी राजेंद्र ¨सह की अध्यक्षता एवं प्रांतीय संयोजक एमपी ¨सह के संचालन में हुई रैली में पूर्व गन्ना राज्यमंत्री स्वामी ओमवेश, पूर्व विधायक,रालोद पश्चिमी उत्तर प्रदेश अध्यक्ष डा. अनिल चौधरी, उत्तम प्रदेश निर्माण संगठन के अध्यक्ष अजय कुमार पंवार, गुलाम मोहम्मद जौला, चौधरी उधम ¨सह, नरेंद्र राणा, रालोद जिलाध्यक्ष राहुल ¨सह, उत्तर प्रदेश बार एसोसिएशन के सदस्य बलवंत ¨सह एडवोकेट, जाट संरक्षण समिति के विपिन ¨सह बालियान, अखिल संघर्षी, कृष्णपाल तोमर, परमेंद्र लंबरदार, राशिद हुसैन, मुनीष त्यागी, पूर्व प्रधान राजपाल ¨सह आदि वक्ताओं ने कलक्ट्रेट में बकाया गन्ना मूल्य भुगतान, किसानों पर पानी की बौछार और लाठीचार्ज किए जाने की ¨नदा करते हुए कहा कि अब वक्त आने पर लाठी का जवाब लाठी और मुहर से दिया जाए। रैली में वेव की बिजनौर, चांदपुर चीनी मिलों पर बकाया 62 करोड़ रुपये का भुगतान दिलाने, लाठीचार्ज के दोषी अफसरों के खिलाफ कार्रवाई किए जाने और किसानों पर दर्ज मुकदमा वापस लिए जाने की मांग कर रहे थे।

प्रधान के घर हुई रणनीति तय

ग्राम रसीदपुर गढ़ी के प्रधान अक्षय कुमार के आवास पर आजाद किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी राजेंद्र ¨सह की अध्यक्षता में विभिन्न किसान संगठनों के पदाधिकारियों की बैठक में रणनीति तय की गई। जब तक बकाया गन्ना मूल्य भुगतान का चैक देने, कानूनी प्रक्रिया के तहत मुकदमे वापस लेने और लाठीचार्ज में शामिल अफसरों पर कार्रवाई होने तक आंदोलन जारी रहेगा। -मुकदमा वापस नहीं हुआ, तो 15 दिन बाद फिर होगी रैली

एसडीएम सदर बृजेश कुमार, सीओ महेश कुमार, जिला गन्ना अधिकारी यशपाल ¨सह और आजाद किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी राजेंद्र ¨सह एवं विभिन्न संगठनों के पदाधिकारियों के बीच वार्ता शुरू हुई। वार्ता के दौरान अफसरों के 47 करोड़ का चैक देने, कानूनी प्रक्रिया के तहत मुकदमे वापस लेने और लाठीचार्ज पर खेद जताने के बाद किसानों ने आंदोलन स्थगित कर दिया। वहीं यूनियन के प्रांतीय संयोजक एमपी ¨सह ने ऐलान किया कि यदि 15 दिन के भीतर किसानों के विरूद्ध दर्ज मुकदमा वापस नहीं हुआ तो एक बार फिर आंदोलन छेड़ दिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.