बिजनौर, जेएनएन। गांव बनखला के जंगल में शुक्रवार दोपहर किसान का गोली लगा शव पड़ा मिला। घटनास्थल पर तमंचा भी बरामद हुआ है। पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। किसान ओलावृष्टि के बाद शुक्रवार दोपहर सरसों का खेत देखने गया था। मृतक भाजपा के पूर्व नगीना ग्रामीण मंडल महामंत्री का भाई था। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

थाना कोतवाली देहात क्षेत्र के गांव बनखला निवासी ब्रजभान उर्फ लड्डन (45) शुक्रवार को हुई बारिश और ओलावृष्टि के बाद जंगल में अपनी सरसों का खेत देखने गया था। दो घंटे तक किसान घर नहीं लौटा तो उसकी पत्नी दीपा देवी ने बेटे मुकुल को जंगल भेजा। बेटे को खाली पड़े गन्ने के खेत में पिता का शव पड़ा मिला। शव के पास 315 बोर का तंमचा पड़ा था।

मुकुल ने घटना की सूचना परिजनों को दी। जिस पर परिजन और ग्रामीण मौके पर पहुंच गए। सीओ अर्चना सिंह और प्रभारी निरीक्षक मनोज कुमार मौके पर पहुंचे। डॉग स्क्वायड की टीम ने भी जांच-पड़ताल की। टीम ने घटनास्थल से कई नमूने लिए। एसपी देहात संजय कुमार ने भी घटनास्थल का मुआयना किया।

मृतक की पत्नी दीपा देवी ने अज्ञात हमलावरों के विरुद्ध हत्या की तहरीर पुलिस को दी है। मृतक अपने पीछे पत्नी दीपा देवी के अलावा पुत्र मुकुल व बेटी वंशिका को रोते बिलखते छोड़ गया है। ब्रजभान भाजपा के पूर्व नगीना ग्रामीण मंडल महामंत्री वीरपाल सिंह का छोटा भाई था। सूचना पर भाजपा नेता दिनेश त्यागी, अनूप वाल्मीकि, कुलदीप त्यागी समेत समेत कई नेता घटनास्थल पर पहुंचे। पुलिस की आत्महत्या के अलावा कई बिदुओं पर जांच कर रही है।

सीओ अर्चना सिंह ने बताया कि संदिग्ध परिस्थितियों में गोली लगने से मौत हुई है। तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज किया गया जा रहा है। जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस