Move to Jagran APP

¨सचाई विभाग ने आरटीआइ के जवाब में कर दी झूठी सफाई

नजीबाबाद (बिजनौर) : ¨सचाई विभाग के अफसरों ने आरटीआइ कार्यकर्ता को भेजे जवाब में कालोनी में पूर्णतया

By JagranEdited By: Published: Sat, 16 Jun 2018 09:59 PM (IST)Updated: Sat, 16 Jun 2018 09:59 PM (IST)
¨सचाई विभाग ने आरटीआइ के जवाब में कर दी झूठी सफाई
¨सचाई विभाग ने आरटीआइ के जवाब में कर दी झूठी सफाई

नजीबाबाद (बिजनौर) : ¨सचाई विभाग के अफसरों ने आरटीआइ कार्यकर्ता को भेजे जवाब में कालोनी में पूर्णतया सफाई व्यवस्था होने का दावा किया है, जबकि

loksabha election banner

विभाग की कालोनी व कार्यालय में गंदगी का अंबार है। झाड़ियां खड़ी होने से कर्मचारी परेशान हैं।

केंद्र सरकार के स्वच्छ भारत मिशन के तहत सरकारी कार्यालयों और कालोनियों में सफाई के निर्देश हैं, लेकिन ¨सचाई विभाग में गंदगी का साम्राज्य है। ¨सचाई विभाग के कार्यालयों के पीछ़े, आवास कालोनी और कालोनी में पेयजल आपूर्ति को लगे इंडिया मार्का-टू हैंडपंप के चारों ओर ऊंची-ऊंची झाड़ियां खड़ी हुई थी। वहीं टूटी नालियों में गंदगी भरी होने की वजह से गंदा पानी सड़कों पर फैल जाता है।

हालांकि कालोनी में रहने वाले कर्मचारियों के परिजन इन झाड़ियों को हटाने के साथ-साथ नालियों की मरम्मत कराए जाने की मांग महकमे के अफसरों से की, लेकिन कोई नतीजा नहीं निकला। उधर, सुशीला गुप्ता ने ¨सचाई एवं जल संसाधन विभाग पूर्वी (गंग नहर) के अधीक्षण अभियंता से आरटीआइ के तहत आठ मार्च को इस संबंध में सूचना भी मांगी थी। अधीक्षण अभियंता ने 27 मार्च 2018 को आरटीआइ कार्यकर्ता को भेजे जवाब में स्पष्ट किया था कि कालोनी में वर्तमान में नियमित सफाई की जाती हैं, जबकि मौके पर स्थिति इसके विपरीत है। इसके अलावा नालियों के निर्माण और मरम्मत के लिए कार्ययोजना मंजूरी के लिए भेजे जाने की बात कही गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.