Move to Jagran APP

यातायात माह पहला दिन: फीता काटने व रैली तक सिमटा अभियान

बिजनौरजेएनएन। यातायात माह का शुभारंभ शुक्रवार को हुआ। पहले दिन ही वाहन चालक नियमों व आदेशों की खूब धज्जियां उड़ाई। बिना हेलमेट के बाइक सवार दौड़ते रहे। वहीं तीन सवारी भी नियमों को चिढ़ाती रही। पुलिस भी अभियान में नजर नहीं आई। वाहन चालक मनमर्जी दौड़ते रहे।

By JagranEdited By: Published: Fri, 01 Nov 2019 10:30 PM (IST)Updated: Fri, 01 Nov 2019 10:30 PM (IST)
यातायात माह पहला दिन:  फीता काटने व रैली तक सिमटा अभियान
यातायात माह पहला दिन: फीता काटने व रैली तक सिमटा अभियान

यातायात माह पहला दिन: फीता काटने व रैली तक सिमटा अभियान

loksabha election banner

बिजनौर,जेएनएन। यातायात माह का शुभारंभ शुक्रवार को हुआ। पहले दिन ही वाहन चालक नियमों व आदेशों की खूब धज्जियां उड़ाई। बिना हेलमेट के बाइक सवार दौड़ते रहे। वहीं तीन सवारी भी नियमों को चिढ़ाती रही। पुलिस भी अभियान में नजर नहीं आई। वाहन चालक मनमर्जी दौड़ते रहे।

शुक्रवार से शुरू हुए यातायात माह अभियान के मद्देनजर प्रदेश सरकार ने दुपहिया वाहन के लिए दो सवारियों के लिए हेलमेट अनिवार्य कर दिया। वहीं, अन्य नियमों में जहां बदलाव किया गया, वहीं कुछ आवश्यक अनिवार्यता भी लागू की गई। शुक्रवार को मुख्यालय पर जिलाधिकारी व पुलिस अफसरों ने यातयात माह का शुभारंभ किया। अफसोस पहले ही दिन सारे नियम व दावे हवाई साबित हुए। नाबालिग जहां बाइक व कार चलाते दिखाई दिए तो बाइक चुनिदा लोग ही बाइक पर हेलमेट का प्रयोग करते दिखाई दिए। चौंकाने वाली बात तो यह रही कि दोपहर बाद लोग व युवा वर्ग बाइक पर बिना हेलमेट प्रयोग किए ही ट्रिपिल राइडिग करते नजर आए। न तो कोई पुलिसकर्मी ही सड़क पर चेकिग करता दिखाई दिया। बाइक चलाते समय लोग मोबाइल फोन पर बात करते हुए गुजर रहे थे तो कार चालक भी बिना सीट बेल्ट लगाए ही फर्राटा भर रहे थे। कुल मिलाकर कह जाए तो यातायात माह के पहले ही दिन अधिकारियों ने लोगों को जागरूक करने के लिए कोई रूचि नहीं दिखाई। बिजनौर शहर समेत पूरे जिले में वाहन नियमों के अनदेखी से दौड़ते रहे। नतीजा यह है कि अभियान सिर्फ फीता काटने व रैली तक सिमट गया। उधर, सीओ राकेश श्रीवास्तव ने कहा कि एक या दो दिन बाद यहां भी अभियान शुरू करा दिया जाएगा। वहीं, पुलिस टीम भी विशेष चेकिग अभियान चलाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.