बिजनौर, जागरण टीम। विधानसभा चुनाव के लिए विधानसभा क्षेत्र नजीबाबाद के लिए आइएएस उपकार सिंह को प्रेक्षक नियुक्त किया गया। प्रेक्षक ने शुक्रवार को स्थानीय प्रशासन से चुनाव शांतिपूर्वक और व्यवस्थित ढंग से संपन्न कराने के लिए अब तक की गई तैयारियों की समीक्षा की।

पंजाब से आइएएस अधिकारी उपकार सिंह को जनपद बिजनौर की नजीबाबाद विधानसभा क्षेत्र का प्रेक्षक नियुक्त कर भेजा गया है। प्रेक्षक ने एसडीएम मनोज कुमार सिंह, तहसीलदार गोपेश तिवारी के साथ शुक्रवार को समीक्षा बैठक की। उन्होंने विधानसभा क्षेत्र की भौगोलिक स्थिति जानने के साथ साथ मतदान केंद्र, बूथ, मतदाताओं की संख्या, पोस्टल बैलेट के लिए चिन्हित किए गए 80 वर्ष से अधिक आयु के मतदाताओं एवं दिव्यांग मतदाताओं की संख्या, अतिसंवेदनशील व संवेदनशील मतदान केंद्रों, कोविड-19 प्रोटोकाल के अंतर्गत मतदान कराने के लिए किए जाने वाले प्रबंध आदि के संबंध में जानकारी की। पर्यवेक्षक ने स्पष्ट किया कि चुनाव शांतिपूर्वक और व्यवस्थित ढंग से संपन्न कराने में कहीं कोई अवरोध न हो, किसी भी स्तर से कोई लापरवाही नजर न आए। उन्होंने क्षेत्र में चुनाव आचार संहिता का सख्ती से अनुपालन सुनिश्चित कराने के भी निर्देश दिए। एसपी ने दिए आवश्यक निर्देश

नहटौर : गुरुवार की देर शाम पुलिस अधीक्षक डा. धर्मवीर सिंह नहटौर कोतवाली पहुंचे। पुलिस अधीक्षक के अचानक कोतवाली पहुंचने पर पुलिसकर्मियों में हड़कंप मच गया। इस दौरान उन्होंने कोतवाली परिसर में चल रहे निर्माण कार्य को देखा तथा चुनाव की तैयारियों के बारे में जानकारी ली। साथ ही उन्होंने कोतवाली पुलिस को आगामी चुनाव संबंधी आवश्यक दिशा निर्देश दिए। इस अवसर पर उप निरीक्षक संजीव कुमार, हरेंद्र सिंह आदि मौजूद रहे।

Edited By: Jagran