जागरण संवाददाता, बिजनौर। कलक्ट्रेट परिसर में चल रही नामांकन प्रक्रिया के तीसरे दिन मंगलवार को सपा-रालोद गठबंधन और बसपा समेत आठ उम्मीदवारों ने संबंधित निर्वाचन अधिकारियों के समक्ष अपने-अपने नामांकन पत्र दाखिल किए, इनमें एक निर्दलीय प्रत्याशी भी शामिल है। अब तक जिले में 16 उम्मीदवार नामांकन कर चुके हैं।

नामांकन प्रक्रिया के तीसरे दिन बढ़ापुर सीट पर बसपा उम्मीदवार मोहम्मद गाजी, नूरपुर सीट पर सपा से रामअवतार सैनी और बसपा से जियाउद्दीन, नहटौर पर रालोद से मुंशीराम, अंबेडकर समाज पार्टी से गीता, नगीना सीट पर सपा से मनोज पारस, बसपा से ब्रजपाल और बिजनौर सदर पर बसपा से रूचि वीरा ने संबंधित रिटर्निंग अधिकारी के समक्ष नामांकन पत्र दाखिल किया। वहीं सदर सीट पर रालोद प्रत्याशी डा. नीरज चौधरी ने नामांकन पत्र का एक और सेट दाखिल किया। मंगलवार को भी गन्ना समिति और लोक निर्माण विभाग के सामने लगी बैरिकेडिग पर उम्मीदवारों के वाहन रोक दिए गए। वहां से उम्मीदवार और एक प्रस्तावक के साथ ही कलक्ट्रेट गेट तक जाने दिया गया।

-आज रहेगा अवकाश

गणतंत्र दिवस के मौके पर बुधवार को सार्वजनिक अवकाश होने की वजह से नामांकन कार्य नहीं होगा। वहीं मंगलवार को कलक्ट्रेट परिसर एवं मुख्य गेट पर चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात थी। वहीं विकास भवन से नुमाइश चौक तक जाने वाले रास्ते पर आवाजाही बंद कर दी गई थी। उप जिला निर्वाचन अधिकारी/ एडीएम प्रशासन विनय कुमार सिंह ने बताया कि गणतंत्र दिवस पर सार्वजनिक अवकाश होने की वजह से बुधवार को नामांकन प्रक्रिया नहीं होगी।

-निरीक्षण किया

जिला निर्वाचन अधिकारी/डीएम उमेश मिश्रा ने मंगलवार को कलक्ट्रेट परिसर में स्थित विधान सभा नूरपुर, नजीबाबाद, बढ़ापुर, नगीना सहित अन्य विधानसभा क्षेत्रों के लिए स्थापित नामांकन कक्षों का निरीक्षण किया। उन्होंने सभी रिटर्निंग अधिकारियों को निर्देशित किया कि वह नामांकन के दौरान सभी मानकों को पूर्ण कराने के साथ-साथ पारदर्शी रूप से कराएं। इस दौरान उनके साथ एडीएम प्रशासन विनय कुमार सिंह, एडीएम वित्त एवं राजस्व अरविन्द कुमार सिंह, अतिरिक्त मजिस्ट्रेट मोहित कुमार एवं विक्रम सिंह राघव सहित अन्य संबंधित अधिकारी मौजूद थे।

Edited By: Jagran