जेएनएन, बिजनौर। नहटौर क्षेत्र के मोहल्ला सराय जोका वार्ड-3 में काफी समय से सफाई व्यवस्था न होने से नालों में गंदगी भरी पड़ी है। गंदगी होने से लोगों का जीना दुश्वार हो गया है। मोहल्लेवासियों ने इस समस्या के समाधान हेतु वार्ड सभासद, पालिका व अधिकारियों से शिकायत की, लेकिन समस्या का कोई समाधान नहीं हो सका है। इसको लेकर मोहल्लेवासियों में रोष है।

नहटौर के मोहल्ला सराय जोका वार्ड-3 में गुरुद्वारा रोड पर बने नाले कि काफी समय से सफाई नहीं हुई है। इससे नाले में गंदगी, कूड़ा करकट भरा होने के कारण तथा पानी की निकासी नहीं हो रही है। इससे नाले में मच्छरों की फौज बढ़ रही है। गंदगी होने से मोहल्लेवासियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। वहीं गुरुद्वारे के निकट कई स्थानों पर सफाई कर्मियों की उपेक्षा के कारण कूड़ा भी नहीं उठाया जाता तथा कूड़ा न उठने से गुरुद्वारा रोड पर गंदगी का साम्राज्य व्याप्त है। सरदार महेंद्र सिंह, पुष्पेंद्र चौधरी, जसपाल कौर, सरदार बॉर्बी आदि मोहल्लेवासियों का कहना है कि समस्या के समाधान हेतु पालिका पालिका अफसरों व वार्ड सभासद से कई बार शिकायत की जा चुकी है, लेकिन समस्या जस की तस बनी हुई है। इस समस्या समाधान न होने पर नागरिकों में रोष व्याप्त है। उन्होंने जिलाधिकारी से समस्या के समाधान की मांग की है।

वार्ड-3 के सभासद बिट्टू सैनी ने बताया की समस्याओं के समाधान के निदान के लिए पालिका प्रशासन को कई बार अवगत कराने के बावजूद भी समस्या का समाधान नहीं हो पा रहा है। उनकी लगातार उपेक्षा की जा रही है। आरोप है केवल आश्वासन के अलावा आज तक इस समस्या का समाधान नहीं हो पाया है। वह समस्या के समाधान हेतु पालिका प्रशासन के अधिकारियों से लगातार संपर्क में हैं।

Edited By: Jagran