जेएनएन, बिजनौर। त्योहारों के मद्देनजर नजीबाबाद रेलवे स्टेशन पर गुरुवार को सघन चेकिग अभियान चलाया गया। डाग स्क्वायड, बम निरोधक दस्ता एवं जीआरपी व आरपीएफ की संयुक्त टीम ने ट्रेनों में छानबीन की।

गुरुवार अपराह्न 4:30 बजे जांच दल रेलवे स्टेशन प्लेटफार्म पर पहुंचा। डाग स्क्वायड दल एवं बम निरोधक दस्ते के प्रभारी जितेंद्र शर्मा के नेतृत्व में दो अलग-अलग टीम ने लिंक एक्सप्रेस ट्रेन में पहुंचकर छानबीन की। डाग स्क्वायड और बम निरोधक दस्ते ने जहां अलग-अलग कोच में यात्रियों के सामान की चेकिग की, वहीं जीआरपी और आरपीएफ के सुरक्षाकर्मियों ने संदिग्ध लोगों की तलाशी ली। इसके बाद जांच दल ने कोटद्वार से दिल्ली जा रही सिद्धबली जनशताब्दी एक्सप्रेस ट्रेन से उतरीं घुमंतू परिवार की महिलाओं की गठरियों की छानबीन की। पुलिस को आशंका थी कि इस तरह के लोग भी ट्रेनों में यात्रियों का सामान चोरी करने व अपराधिक घटनाओं को अंजाम देते हैं।

ट्रेनों की चेकिग के बाद स्टेशन के बाहर बुकिग विडो आदि जगहों पर भी चेकिग की गई। छानबीन में कहीं कोई संदिग्ध वस्तु एवं व्यक्ति नहीं मिला। जांच दल प्रभारी जितेंद्र शर्मा, जीआरपी प्रभारी सुभाष तोमर एवं आरपीएफ प्रभारी पवन मौर्य के निर्देशन में आदित्य आर्य, वेदपाल सिंह, प्रवीण कुमार, विनोद कुमार एवं जीआरपी व आरपीएफ के सिपाही जांच में शामिल रहे। जीआरपी प्रभारी सुभाष तोमर एवं आरपीएफ प्रभावन पवन मौर्य ने बताया कि त्योहारों के समय आकस्मिक चेकिग जारी रहेगी। त्योहारों में अपराधियों पर रहेगी कड़ी नजर

दशहरा और दीपावली त्योहार के मद्देनजर गुरुवार को स्योहारा थाना परिसर में शांति समिति की बैठक हुई। थानाध्यक्ष ने सामाजिक संगठनों और नागरिकों को आपसी प्रेम व भाईचारे से त्योहार मनाने की अपील की।

बैठक में थानाध्यक्ष आशीष तोमर ने कहा कि अपराधियों और असामाजिक तत्वों पर त्योहारों में कड़ी नजर रहेगी। दशहरा एवं दीपावली में सबसे अधिक भीड़भाड़ बाजारों सहित अन्य स्थानों पर रहती है। ऐसे में असामाजिक तत्वों पर नजर रखने के लिए व्यापारी व आम जनता का सहयोग अपेक्षित है। उन्होंने रामलीला समिति, व्यापार मंडल, सामाजिक संगठनों सहित अन्य नागरिकों से वार्ता की और शांति व कानून व्यवस्था में सुधार के लिए सुझाव मांगे। थानाध्यक्ष ने कहा कि त्योहारों पर कोई भी गड़बड़ी फैलाने का प्रयास कर उसकी जानकारी तुंरत पुलिस को दी जाए। संचालन इकबाल रुमानी ने किया। बैठक में कस्बा इंचार्ज हरीश कुमार, मीनाक्षी गुप्ता, महेश चंद, व्यापार मंडलाध्यक्ष अरुण वर्मा, एमआर पाशा, मुकेश रस्तोगी, डा. विनीत देवरा, विपिन राणा, रामलीला कमेटी के अध्यक्ष राजवीर त्यागी, अंकुर सैनी, आफाक ठेकेदार, संदीप शर्मा, अनित रस्तोगी और आशुतोष गुप्ता आदि मौजूद रहे।

Edited By: Jagran