Move to Jagran APP

डीएम-एसपी ने धर्मगुरुओं से की शांति की अपील

पुलिस-प्रशासन ने नागरिकता संशोधन कानून के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए जिलेभर में थानों और जगह-जगह मीटिग की गई।

By JagranEdited By: Published: Thu, 26 Dec 2019 10:05 PM (IST)Updated: Thu, 26 Dec 2019 10:05 PM (IST)
डीएम-एसपी ने धर्मगुरुओं से की शांति की अपील
डीएम-एसपी ने धर्मगुरुओं से की शांति की अपील

बिजनौर, जेएनएन। पुलिस-प्रशासन ने नागरिकता संशोधन कानून के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए जिलेभर में थानों और जगह-जगह मीटिग की गई। पुलिस लाइन में जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक ने मुस्लिम धर्म गुरुओं के साथ बैठक कर शांति व्यवस्था बनाने में सहयोग करने की अपील की। पुलिस ने जागरूक करने के लिए शहर में पर्चे भी बंटवाए।

loksabha election banner

पुलिस-प्रशासन कानून को लेकर जागरूकता कैंपेन चला रहा है। वहीं बीते शुक्रवार के बवाल से सबक लेते हुए लोगों से अफवाह न फैलाने और उस पर ध्यान नहीं देने की अपील की। जुमे की नमाज शांतिपूर्ण तरीके से निपटाने के लिए कहा।

पुलिस लाइन में धर्मगुरुओं की बैठक में डीएम रमाकांत पांडेय ने कहा कि किसी अफवाह पर ध्यान न दें। कानून किसी मुस्लिम का अहित नहीं कर रहा है। शांतिपूर्ण तरीके से अपनी बात रखें। शरारती तत्वों के बहकावे में न आएं। एसपी संजीव त्यागी ने कहा कि शरारती तत्वों को चिन्हित कर साक्ष्य के आधार पर कार्रवाई की जाएगी। किसी बेकसूर को जेल नहीं भेजा जाएगा। इस दौरान धर्मगुरुओं ने भी अपनी बात रखी और शांति बनाए रखने की अपील की। इस दौरान एसपी सिटी लक्ष्मी निवास मिश्र, एसपी देहात विश्वजीत श्रीवास्तव मौजूद रहे।

उधर, चांदपुर चुंगी पर आयोजित एक होटल में बैठक में एसडीएम ब्रजेश सिंह एवं सीओ सिटी अरुण कुमार ने कहा कि किसी के बहकावे में न आएं। कानून को अपने हाथ में न लें। इस दौरान कानून के प्रति जागरूक करने के लिए पर्चे भी बंटवाए।

--------------------

पुलिस ने दिया शांति का संदेश

चांदपुर: कोतवाली परिसर में मौलवियों, उलेमा व हिदू पक्ष के लोगों के लिए शांति समिति की बैठक हुई। सीओ राकेश श्रीवास्तव ने कहा कि नागरिकता कानून को लेकर किसी भी तरह की अफवाह पर ध्यान न दें। किसी को इस देश से नहीं निकाला जा रहा है। मुस्लिमों को लेकर किए जा रहे रहे भ्रामक प्रचार से भ्रमित होने की आवश्यकता नहीं है। यह कानून किसी का विरोधी नहीं है। साथ ही कहा कि शुक्रवार को नमाज शांतिपूर्वक पढ़ी जाए। वहीं, शरारती तत्वों से बचकर रहने की जरूरत है। उन्होंने अपील की कि पुलिस का सहयोग करें और किसी तरह का तनाव व अशांति फैलाने का प्रयास न करें। वहीं, हिदू समाज के लोगों से भी किसी तरह की अफवाह पर ध्यान न देने के लिए जोर दिया।

---------------

अफवाहों पर ध्यान न दें

हीमपुर दीपा: सीओ राकेश श्रीवास्तव चांदपुर के अध्यक्षता में आयोजित शांति समिति की बैठक इमाम, कारी, मौलवियों और संभ्रांत नागरिकों से नागरिकता संशोधन कानून को लेकर फैलाई जा रही भ्रांतियों को समाप्त कर क्षेत्र में भाईचारा बनाए रखने को कहा। उनका कहना था कि किसी भी अल्पसंख्यक मुस्लिम भाई को उक्त कानून से घबराने की कोई आवश्यकता नहीं है। यह नागरिकता देने का बिल है। किसी की नागरिकता छीनने का नहीं। थाना प्रभारी विनोद त्यागी ने क्षेत्र के लोगों से अराजक तत्वों पर कड़ी नजर रखने तथा समय पर सूचना देने की अपील की। बैठक को डॉक्टर शमीम अहमद, प्रधान शब्बन खान, सेवानिवृत्त पुलिस निरीक्षक संग्राम सिंह, मास्टर अफजल अहमद, सहित अनेक वक्ताओं ने संबोधित किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.