जेएनएन, बिजनौर। नहटौर नगर में चामुंडा धाम परिसर में बुधवार रात मां भगवती का जागरण हुआ। इसके लिए जागरण समिति के युवा पैदल हरिद्वार से महाकाली की ज्योत लेकर नहटौर पहुंचे। देर शाम ज्योत के साथ नगर के विभिन्न स्थानों पर शोभायात्रा निकाली गई।

चामुंडा धाम परिसर में बुधवार रात मां भगवती के जागरण से पहले हरिद्वार से लाई गई महाकाली की ज्योत के साथ युवाओं ने यात्रा निकाली। युवाओं ने बताया कि जागरण समिति की ओर से युवा हरिद्वार स्थित चंडी देवी से पदयात्रा कर नहटौर पहुंचे हैं। ज्योत के कोतवाली मार्ग से होते हुई आक्सफोर्ड स्कूल के सामने पहुंचने पर श्रद्धालुओं ने भव्य स्वागत किया। जिसके बाद बैंडबाजे के साथ शोभा यात्रा निकाली गई, जो ब्लाक कार्यालय, रोडवेज बस स्टैंड, झालू चौराहा, हल्दौर चौराहा, आर्य मार्केट से होती हुई चामुंडा धाम पहुंची। देर रात्रि मां भगवती का जागरण हुआ। पूजन यजमान रमेश सैनी व उसकी पत्नी ने धार्मिक अनुष्ठान क्रियाओं के साथ किया। पुरोहित मोहित भारद्वाज ने धार्मिक अनुष्ठान किया। भजनों के माध्यम से मां का गुणगान किया और झांकियां सजाईं। गौरव, दीपक, अरुण सैनी, धर्मेंद्र, मोनू, जोगिदर, गौरव, छोटू, रवि, आकाश, शुभम, सत्यम मौजूद रहे। धामपुर : इनर व्हील क्लब ब्लोसम की ओर से बुधवार शाम भजन संध्या का आयोजन किया गया। इस दौरान महिलाओं ने सामाजिक और पारिवारिक खुशहाली की कामना की। नगर में ज्योति ग्रोवर के निवास पर भजन संध्या हुई। सुन्दर भजनों व गीतों से माता रानी और भगवान का गुणगान किया गया। क्लब अध्यक्षा डा. प्रीति विश्नोई, एकता विश्नोई, प्रियंका ग्रोवर, ज्योति ग्रोवर, संगीता अग्रवाल, सारिका शर्मा, साधना अग्रवाल, प्रीति अग्रवाल मौजूद रहीं। कैफे चलाएंगी समूह की महिलाएं

नजीबाबाद: पूजा हास्पिटल में राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन से जुड़े समूह की दो महिलाएं कैफे संचालित करेंगी। अस्पताल संचालक डा.संदीप अग्रवाल एवं डा.राखी अग्रवाल ने महिलाओं को आत्मनिर्भरता के क्षेत्र में स्वयं आगे बढ़ने और अन्य महिलाओं को प्रेरित कर आगे बढ़ाने का अवसर दिया। कैफे का उद्घाटन डा.संदीप अग्रवाल एवं डा.राखी अग्रवाल ने संयुक्त रूप से किया।

Edited By: Jagran