बिजनौर, जेएनएन। अयोध्या में राम मंदिर पूजन को लेकर हर तरह उत्साह देखा जा रहा है। विशेषकर हिदू संगठन लोगों से दीपोत्सव जैसा उत्सव मनाने का आह्वान कर रहे हैं। उधर, बाजार में भी मंगलवार को दीयों और राम दरबार की मूर्तियों की भी खरीदारी हुई।

बुधवार को अयोध्या में श्री राम मंदिर के निर्माण के लिए पूजन होगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी स्वयं वहां पहुंचेंगे। इसे लेकर हर ओर उत्साह और उत्सव का माहौल है। जिसका असर मंगलवार को बाजार में भी देखने को मिला। बाजार में दीयों की जमकर बिक्री हुई तो राम दरबार व अन्य प्रकार की मूर्तियों की जमकर खरीदारी हुई। विशेषकर बच्चों और युवाओं में खासा उत्साह है। उधर, हिदू संगठन के कार्यकर्ता लोगों से इस अवसर को उत्सव में बदलने का आह्वान कर रहे हैं। विश्व हिदू परिषद के विभाग अध्यक्ष कपिल चौधरी ने लोगों से आह्वान किया कि इस अवसर पर दीपोत्सव की तरह मनाएं। घरों पर कम से कम पांच-पांच दीये अवश्य जलाएं। आस पड़ोस के मंदिरों को भी रंग बिरंगी झालरों से सजाएं, ताकि वर्षों से जिस घड़ी का इंतजार था, उसका उत्साह हर तरह दिखाई दे। वहीं, मंगलवार शाम से ही मंदिरों आदि स्थलों को सजाने का कार्य भी शुरू हो चुका है।

-------

पुलिस अधिकारियों ने कसी कमर

चांदपुर: राम मंदिर निर्माण के शुभारंभ को लेकर हर तरफ माहौल गरम बना हुआ है। जिसके चलते पुलिस प्रशासन भी अलर्ट है। अधिकारियों की मानें तो सुरक्षा के मद्देनजर पुलिस ने तैयारी कर ली है। मिश्रित आबादी से लेकर संवेदनशील और अतिसंवेदनशील स्थानों पर पुलिस तैनात रहेगी। सीओ राकेश श्रीवास्तव ने बताया कि किसी ने माहौल बिगाड़ने का प्रयास किया तो उसके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी।

-------

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस