बिजनौर,जेएनएन। दिल्ली-पौड़ी नेशनल हाईवे पर स्थित बिजनौर के समीप गंगा नदी पर बने बैराज पुल के गेट न.14 के सामने पुल के क्षतिग्रस्‍त हो जाने के कारण इस पुल पर भारी वाहनों का आवागमन बंद कर दिया गया है। इस बीच शनिवार को एनएचएआइ दिल्ली के प्रोजेक्ट डायरेक्टर की पांच सदस्य टीम ने डीएम एसपी,एएसपी सिटी एसडीएम आदि के साथ बैराज पुल का निरीक्षण किया। पुल के ठीक होने में करीब एक माह का समय लगेगा। इसकी वजह से बिजनौर,कोटद्वार,नगीना व उत्तराखंड आने-जाने वाले यात्रियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। जाम के कारण लोग बेहाल हो रहे हैं।

एनएचएआइ की टीम ने लिया जायजा

शनिवार को दिल्ली एनएचएआइ के प्रोजेक्ट डाइरेक्टर की पांच सदस्य टीम ने डीएम एसपी,एएसपी सिटी एसडीएम आदि के साथ बैराज पुल का निरीक्षण किया। टीम ने निरीक्षण में पाया है कि पुल की काफी समय से मरम्मत नहीं हो पाई जिसके कारण पिलर व छत के बीच की स्लीप चटक गई है। पुल की मरम्मत में करीब एक माह का समय लगेगा। तब तक इस रूट पर भारी वाहन पूरी तरह बंद रहेंगे।

यात्री इस रूट का करेंगे प्रयोग

पुल पर भारी वाहनों और बसों का आवागमन बंद होने से बस व ट्रक समेत ओवरलोड वाहनों को डायवर्ट किया जाएगा। दिल्ली व मेरठ से बिजनौर आने वाले यात्री वाया हापुड़,गजरौला,चांदुपर से आ रहे हैं जबकि दिल्ली,मेरठ से मवाना,मीरापुर से बिजनौर आने वाले यात्रियों के मीरापुर से अपने निजी वाहनों से बिजनौर आना पड़ रहा है। मुजफ्फरनगर रूट के वाहन वाया हरिद्वार से जा रहे हैं। शुक्रवार की शाम को पुल के क्षतिग्रस्‍त होने की जानकारी सामने आई थी। 

तीन किलोमीटर लंबा जाम 

बिजनौर बैराज पुल पर भारी वाहनों की आवाजाही बंद होने के कारण ऐसे वाहन चांदपुर से गुजर रहे हैं। बिजनौर बदायूं स्टेट हाईवे पर यातायात व्यवस्था बुरी तरह से चरमरा गई है। यहां पर दो से तीन किलोमीटर तक वाहनों का लंबा जाम लग गया है। लोगों का कहना है कि व्यवस्था संभालने के लिए पुलिस की ओर से कोई इंतजाम नहीं किए गए हैं।

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस