Move to Jagran APP

पुल के रास्ते बढ़ सकता है क्राइम

जलीलपुर-हस्तिनापुर के मध्य गंगा नदी पर बने पुल पर बिना सुरक्षा के आवागमन से जलीलपुर क्षेत्र में क्राइम बढ़ सकता है। ग्रामीणों ने पुलिस पिकेट लगाने की मांग की है। छह माह पूर्व गंगा नदी पर पुल निर्माण पूरा हो चुका हैं। इस पुल से मेरठ के लिए कार व बाइकों से आगमन शुरू हो चुका है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 10 Nov 2020 08:07 PM (IST)Updated: Tue, 10 Nov 2020 08:07 PM (IST)
पुल के रास्ते बढ़ सकता है क्राइम
पुल के रास्ते बढ़ सकता है क्राइम

बिजनौर, जेएनएन। जलीलपुर-हस्तिनापुर के मध्य गंगा नदी पर बने पुल पर बिना सुरक्षा के आवागमन से जलीलपुर क्षेत्र में क्राइम बढ़ सकता है। ग्रामीणों ने पुलिस पिकेट लगाने की मांग की है। छह माह पूर्व गंगा नदी पर पुल निर्माण पूरा हो चुका हैं। इस पुल से मेरठ के लिए कार व बाइकों से आगमन शुरू हो चुका है। मेरठ के लिए दूरी कम होने के चलते लोग यहां से गुजर रहे हैं। वर्तमान में दोनों ओर धीमी गति से सड़क निर्माण कार्य चल रहा हैं। हस्तिनापुर क्षेत्र से बिना रोक-टोक दर्जनों की संख्या में लोग गांव-गांव फेरी करने के लिए आ रहे हैं। ग्रामीणों का कहना है कि बिना पुलिस सुरक्षा के पुल के रास्ते आवागमन जलीलपुर क्षेत्र में क्राइम का ग्राफ बढ़ सकता है। एक माह पूर्व सियाली स्थित मंदिर में पुजारी गोपालदास को नशा देकर चोर सामान चोरी कर ले गए थे। उस दौरान बदमाश हस्तिनापुर से ही पकड़े गए थे।

loksabha election banner

श्रम विभाग में 65 ने कराया पंजीकरण

मंडावली: श्रम प्रवर्तन विभाग की ओर से ग्राम पंचायत लाहक खुर्द में शिविर लगाया गया, जिसमें 65 श्रमिकों का पंजीकरण किया गया।

श्रम प्रवर्तन अधिकारी अरविद धीमान की देखरेख में लगे शिविर में क्षेत्रीय ग्रामीणों को श्रम विभाग की श्रमिकों से जुड़ी विभिन्न योजनाएं बताई गईं और श्रमिकों का पंजीकरण कराया। साथ ही पहले ही से पंजीकृत श्रमिकों का नवीनीकरण किया। श्रम अधिकारी अरविद धीमान ने कहा कि कुशल एवं अकुशल श्रमिकों के लिए रोजगार के अवसर बढ़ाने और उन्हें शासन की योजनाओं का लाभ दिलाने के लिए श्रमिकों का पंजीकरण किया जा रहा है। उन्होंने विभिन्न क्षेत्रों में लगे श्रमिकों को अपना-अपना पंजीकरण कराने की सलाह दी। शिविर में 65 ग्रामीणों ने अपना पंजीकरण कराया। शिविर में महिपाल सिंह, विशाल सिंह, जैकी खान, मौहम्मद यासीन, विरेंद्र, बंटी, दीपक, टिकू, राजेंद्र, दिवाकर, बबीता कमलेश, बबली आदि ग्रामीण शामिल हुए।

मिशन शक्ति के तहत प्रतियोगिता हुई

संवाद सूत्र, पैजनिया: मंगलवार को सेंट मैरिज कॉन्वेन्ट स्कूल हल्दौर में मिशन-शक्ति के अंतर्गत अंग्रेजी और हिन्दी में सयुंक्त रूप से भाषण व गीत प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। प्रतियोगिता का विषय महिला-सशक्तिकरण था।

प्रतिभागियों ने महिलाओं को आत्मरक्षा, महिला उत्थान, आत्मनिर्भरता का संकल्प कराया। भाषण प्रतिभागियों में अवनीत कौर, अंशु अग्रवाल, बेबी फरहत, रूपा सिंह, सपना चौधरी, ब्रजेश चौहान, आभा शर्मा, रिकी त्यागी, अमिता शर्मा ने विचार रखे। केशवी, इशिका,शामिया, उर्मी, वर्षा छात्राओं ने गीत प्रस्तुत किया। शारीरिक-शिक्षक शरद चौधरी व भानु प्रताप सिंह ने छात्राओं को आत्मरक्षा के लिए प्रशिक्षित किया। प्रधानाचार्या सिस्टर लीना ने जनजागरुकता रैली को हरी झंडी दिखा कर रवाना किया। रैली मुख्य मार्ग से होते हुए बालकिशनपुर चौराहा तक निकाली गई। कार्यक्रम संचालन वन्दना चौधरी ने किया । इस अवसर पर सिस्टर अनलिट, ज्योति अग्रवाल समेत अन्य लोग शामिल रहे ।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.