Move to Jagran APP

Lok Sabha Election 2024: नगीना के सियासी रण को धार देंगे सीएम योगी, बीजेपी और बसपा होगी आमने-सामने

Lok Sabha Election 2024 भाजपा ने बिजनौर जनपद की दोनों लोकसभा सीटों पर विजय हासिल करने के लिए पूरी ताकत झोंक दी है। मंगलवार को प्रदेश अध्यक्ष के बिजनौर में कई स्थानों पर बूथ सम्मेलन के बाद शाम को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की दो चुनावी जनसभाओं का कार्यक्रम प्राप्त हो गया। हालांकि इसकी तिथि में तीन बार बदलाव हुआ।

By anuj sharma Edited By: Swati Singh Tue, 02 Apr 2024 08:45 PM (IST)
Lok Sabha Election 2024: नगीना के सियासी रण को धार देंगे सीएम योगी, बीजेपी और बसपा होगी आमने-सामने
नगीना के सियासी रण को धार देंगे सीएम योगी, बीजेपी और बसपा होगी आमने-सामने

जागरण संवाददाता, बिजनौर। बिजनौर और नगीना लोकसभा क्षेत्रों के चुनावी माहौल में तपिश अब बढ़ने वाली है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 6 अप्रैल को नगीना और चांदपुर में चुनावी जनसभाओं को संबोधित करके भाजपा के पक्ष में माहौल बनाएंगे। वहीं बसपा ने भी चुनावी जनसभाओं की तैयारी कर ली है।

आकाश आनंद छह को ही नगीना में जनसभा करेंगी जबकि मायावती 16 को बिजनौर आएंगी। सपा ने भी राष्ट्रीय अध्यक्ष की चुनावी जनसभा की तैयारी की है लेकिन अभी तिथि फाइनल नहीं है।

बीजेपी ने झोंकी ताकत

भाजपा ने बिजनौर जनपद की दोनों लोकसभा सीटों पर विजय हासिल करने के लिए पूरी ताकत झोंक दी है। मंगलवार को प्रदेश अध्यक्ष के बिजनौर में कई स्थानों पर बूथ सम्मेलन के बाद शाम को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की दो चुनावी जनसभाओं का कार्यक्रम प्राप्त हो गया। हालांकि इसकी तिथि में तीन बार बदलाव हुआ।

6 अप्रैल को सीएम योगी करेंगे संबोधित

देर शाम फाइनल कार्यक्रम के मुताबिक सीएम योगी 6 अप्रैल को नगीना के रामलीला बाग मैदान में और चांदपुर के हिंदू इंटर कॉलेज के मैदान में जनसभा को संबोधित करके भाजपा के पक्ष में माहौल बनाएंगे। इसके साथ ही भाजपा ने दोनों लोकसभा क्षेत्रों में क्षेत्रवार ऐसी योजना तैयार की है कि जिस क्षेत्र में जिस जाति के मतदाताओं की अधिकता है वहां उन्हीं से संबंधित स्टार प्रचारक बुलाया जाएगा।

आकाश और मायावती की भी होनी है सभा

बसपा ने भी नगीना में 6 अप्रैल को बसपा सुप्रीमो मायावती के भतीजे आकाश आनंद की जनसभा निर्धारित की है। यह हिंदू इंटर कॉलेज नगीना के मैदान में होगी। जिलाध्यक्ष दलीप कुमार ने बताया कि मायावती ने भी 16 अप्रैल को बिजनौर में जनसभा को संबोधित करने की सहमति दी है। वहीं सपा जिलाध्यक्ष अनिल यादव ने बताया कि सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव की जनसभा की तिथि आगामी एक दो दिन में जारी हो जाएगी।

यह भी पढ़ें: UP Politics: संजय सिंह को जमानत मिलने पर कार्यकर्ताओं ने जताई खुशी, अब फिर से शुरू होगा आंदोलन