Move to Jagran APP

..सुबह से ही सफाई व्यवस्था में जुटे सफाईकर्मी

दीपावली के त्योहार पर लोगों ने देर रात तक जमकर आतिशबाजी की तथा घरों के आगे मिट्टी कि दीये भी जलाए। इससे गली-मोहल्लों में भारी मात्रा में गंदगी व कूड़ा हो जमा हो गया। इसके चलते रविवार सुबह से ही पालिका के सफाईकर्मी साफ-सफाई में लगे रहे। एक-दो स्थानों पर पर ही गंदगी नजर आई। वहीं कुछ लोगों ने अपने घरों के सामने स्वयं सफाई की तथा पानी आदि से गंदगी को साफ किया।

By JagranEdited By: Published: Sun, 15 Nov 2020 05:18 PM (IST)Updated: Sun, 15 Nov 2020 05:18 PM (IST)
..सुबह से ही सफाई व्यवस्था में जुटे सफाईकर्मी
..सुबह से ही सफाई व्यवस्था में जुटे सफाईकर्मी

जेएनएन, बिजनौर। दीपावली के त्योहार पर लोगों ने देर रात तक जमकर आतिशबाजी की तथा घरों के आगे मिट्टी कि दीये भी जलाए। इससे गली-मोहल्लों में भारी मात्रा में गंदगी व कूड़ा हो जमा हो गया। इसके चलते रविवार सुबह से ही पालिका के सफाईकर्मी साफ-सफाई में लगे रहे। एक-दो स्थानों पर पर ही गंदगी नजर आई। वहीं कुछ लोगों ने अपने घरों के सामने स्वयं सफाई की तथा पानी आदि से गंदगी को साफ किया।

loksabha election banner

दीपावली खुशियों का त्योहार है। इस त्योहार पर इस बार कुछ स्थानों आतिशबाजी छोड़ने पर पूरी तरह से पाबंदी थी, लेकिन क्षेत्र में दीपावली ाधूमधाम से मनाई गई। लोगों ने देर रात तक खूब पटाखे छोड़े। साथ ही अपने घरों को मिट्टी के दीयो आदि से भी सजाया। आतिशबाजी व मिट्टी के दीयो के चलते गली-मोहल्लों, सड़कों पर गंदगी व कूड़ा जमा हो गया। कुछ मोहल्लेवासियों ने इस बाबत नगर पालिका के अफसरों को अवगत कराया। इसके चलते पालिका द्वारा रविवार सुबह से ही सफाईकर्मियों ने गली-मोहल्लों में सफाई शुरु कर दी थी। हालांकि एक-दो स्थानों पर कूड़ा व गंदगी नजर आई, लेकिन अधिकतर स्थानों पर पूरी तरह से सफाई नजर आई।

इंसेट..

आधा दर्जन से अधिक लगाए अतिरिक्त सफाईकर्मी

धामपुर : दीपावली पर हुए कूड़ा, गंदगी को देते हुए नगर पालिका परिषद की ओर से करीब सात-आठ सफाईकर्मी अतिरिक्त लगाए गए। अन्य दिनों की अपेक्षा रविवार को कुछ अधिक कूड़ा दिखाई दिया। पालिकाध्यक्ष राजू गुप्ता ने बताया कि सभी सफाईकर्मियों को निर्देश दिए गए हैं कि किसी भी वार्ड में गंदगी नजर न आए। उन्होंने कहा कि यदि कहीं पर गंदगी नजर आती है तो संबंधित क्षेत्र के सफाईकर्मी के खिलाफ कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.